पिता दिल्ली के अस्पताल में भर्ती, दस्तावेज लेने बलिया आए वायुसेना के जवान की करंट से मौत

बांसडीह,बलिया. नगर पंचायत बांसडीह के वार्ड नं 9 निवासी वायुसेना के जवान की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार विवेक कुमार गुप्ता(19) पुत्र विनोद कुमार गुप्ता रविवार की शाम करीब 7 बजे इन्वर्टर की लाइट ठीक कर रहा था ,उसी समय इनवर्टर में करेंट के चपेट में आ गया।

परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह ले गये जहाँ चिकित्सको ने गंभीर हालत को देखेते हुए जिलाचिकित्सालय भेज दिया।जिलाचिकित्सालय ले जाते समय विवेक की मृत्यु रास्ते में ही हो गयी।इस घटना की सूचना से परिवार में कोहराम मच गया। एयरफोर्स के जवान विवेक गुप्ता का अंतिम संस्कार बलिया स्थित महावीर घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार होगा। यह जानकारी गोरखपुर सब स्टेशन के अधिकारी एस एन चतुर्वेदी ने दिया।

विवेक गुप्ता 2 साल पहले एयरफोर्स में चयनित हुए थे वह अपनी पहली पोस्टिंग में जैसलमेर के रामगढ़ एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात थे। उनके पिता विनोद गुप्ता एक बीमारी की वजह से दिल्ली स्थित कमांड हॉस्पिटल में भर्ती थे उन्हीं को देखने के लिए विवेक जैसलमेर से दिल्ली आए थे ।इसी दौरान अचानक उनको याद आया कि कोई डॉक्यूमेंट घर पर रह गया है उसी को लेने के लिए वह दिल्ली से रविवार की शाम घर आया था एव पुनः सुबह ही वापस दिल्ली जाने वाला था लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था.

विवेक ने घर में कमरे में बैग रखकर बिजली चलाने हेतु इन्वर्टर का तार कनेक्ट करने के लिए हाथ बढ़ाया उसी दौरान वह करेंट की चपेट में आ गये एवं यह दुःखद दुर्घटना हो गई । इस घटना से क्षेत्र में शोक की लहर है।


विवेक दो बहनों मे सबसे बड़े थे,पढ़ने में प्रारम्भ से ही मेधावी था।उनकी प्राथमिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर बाँसडीह व आगे की शिक्षा नागा जी बलिया से सम्पन्न हुआ।विवेक की जुड़वा बहने श्रेया एव ज्योति विद्याज्ञान कक्षा 11 की छात्रा है एव पढ़ाई हेतु बुलन्दशहर में है।वर्ष जनवरी 2019 में एयरफ़ोर्स में चयनित हुए एव प्रथम पोस्टिंग रामगढ़ जैसलमेर में तैनात थे। इनकी अकाल मृत्यु पर पूरे नगर में शोक की लहर है।
(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.