Front Page: 03 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 – बलिया. प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अंतर्गत प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग के नियंत्रणाधीन संचालित राजकीय की विद्यालयों के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन के एनआईसी कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 –  बलिया . अमृत￰ महोत्सव कार्यक्रम के तहत गंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन वन विहार (जीराबस्ती)में हुआ जिसमें प्रभात फेरी,गंगा रन, नमामि गंगे पोस्टर कला प्रतियोगिता का आयोजन बाल वर्ग,जूनियर एवं सीनियर तीन वर्गो में सम्पन्न हुआ .

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 – गड़वार. थाना क्षेत्र के गड़वार- रतसर मार्ग पर बाराबांध के समीप ट्रक ने ई-रिक्सा में जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में ई-रिक्सा सवार तीन महिलाएं बुरी तरह घायल हो गई. सभी को उपचार के लिए स्थानीय सीएचसी पर भर्ती कराया गया है.

(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 –   बलिया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अपील पर 3 नवम्बर 2021 बुद्धवार को लखीमपुर में सरकारी संरक्षणवाद में मारे गए किसानों केंद्र स्मृति में लखीमपुरब “किसान स्मृति दिवस” जनपद के समाजवादियों एवं सहयोगियों द्वारा मनाया गया और भाजपा सरकार के क्रूरता को जनता के बीच उजागर किया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 –  सिकंदरपुर .गोसाईपुर निवासी रजनी पत्नी रामनाथ तुरहा शाम के समय खाना बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाने के लिए माचिस की तिल्ली जलाई तभी अचानक आग पकड़ लिया, जबकि उस समय झोपड़ी में कोइ नहीं था. जिस समय आग लगी उस समय पति बाजार गया था.  सिलेंडर में आग लगने की सूचना पर पडोसी दौड़ कर पहुचे औऱ आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

बलिया. जिला गंगा समिति के तत्वावधान में क्रीड़ा विभाग बलिया द्वारा वीर लोरिक स्टेडियमबलिया से प्रातः सात बजे से गंगा रन का आयोजन किया गया, जिसमें 300 से अधिक लड़के एवं लड़कियों ने दौड़ में सहभागिता निभाई. गंगा रन की समाप्ति पर स्टेडियम में क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा की देख-रेख में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसके मुख्य अतिथि रहे उ० प्र० सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी एवं विशिष्ट अतिथियों में सामाजिकी वानिकी विभाग बलिया की निदेशक श्रीमती श्रद्धा यादव, जिला गंगा समिति के सदस्य एवं जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक निदेशक डा० गणेश कुमार पाठक एवं सुप्रसिद्ध महिला चिकित्सक डा० अमिता सिंह रहीं.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

बलिया. प्रोजेक्ट अलंकार योजना के अंतर्गत प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग के नियंत्रणाधीन संचालित राजकीय की विद्यालयों के संबंध में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा की अध्यक्षता में बुधवार को विकास भवन के एनआईसी कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक संपन्न हुई.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 – बलिया . अमृत￰ महोत्सव कार्यक्रम के तहत गंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन वन विहार (जीराबस्ती)में हुआ जिसमें प्रभात फेरी,गंगा रन, नमामि गंगे पोस्टर कला प्रतियोगिता का आयोजन बाल वर्ग,जूनियर एवं सीनियर तीन वर्गो में सम्पन्न हुआ . राजकीय इण्टर कॉलेज के कला शिक्षक डॉ.इफ्तेखार खां ने बताया कि नमामि गंगे पोस्टर कला प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में जी.आई.सी.के ऋषि शर्मा एवं उत्कर्ष को क्रमशः प्रथम एवं तृतीय स्थान जबकि जी.जी.आई.सी.की आलिया विश्वकर्मा को द्वितीय प्राप्त हुआ

गडवार. गड़वार थाना क्षेत्र के गड़वार- रतसर मार्ग पर बाराबांध के समीप ट्रक ने ई-रिक्सा में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में ई-रिक्सा सवार तीन महिलाएं बुरी तरह घायल हो गई। सभी को उपचार के लिए स्थानीय सीएचसी पर भर्ती कराया गया है.

(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 

 –  बलिया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अपील पर 3 नवम्बर 2021 बुद्धवार को लखीमपुर में सरकारी संरक्षणवाद में मारे गए किसानों केंद्र स्मृति में लखीमपुरब “किसान स्मृति दिवस” जनपद के समाजवादियों एवं सहयोगियों द्वारा मनाया गया और भाजपा सरकार के क्रूरता को जनता के बीच उजागर किया गया।

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

– सिकन्दरपुर, बलियाः गोसाईपुर निवासी रजनी पत्नी रामनाथ तुरहा शाम के समय खाना बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाने के लिए माचिस की तिल्ली जलाई तभी अचानक आग पकड़ लिया, जबकि उस समय झोपड़ी में कोइ नही था.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

– बलिया. गंगा उत्सव,2021 के तहत जिला गंगा समिति के तत्वावधान में क्रीड़ा विभाग बलिया द्वारा वीर लोरिक स्टेडियमबलिया से प्रातः सात बजे से गंगा रन का आयोजन किया गया, जिसमें 300 से अधिक लड़के एवं लड़कियों ने दौड़ में सहभागिता निभाई। गंगा रन की समाप्ति पर स्टेडियम में क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा की देख-रेख में एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ,जिसके मुख्य अतिथि रहे उ० प्र० सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी एवं विशिष्ट अतिथियों में सामाजिकी वानिकी विभाग बलिया की निदेशक.

( रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बांसडीह. हिंदुस्तान में हर धर्म जाति के लोग हैं त्योहार भी अलग – अलग अंदाज में मनाए जाते हैं. ऐसे में पुलिस विभाग को समाज में बड़े ही जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी निभानी पड़ती है। अगर ड्यूटी के दौरान पुलिस अधिकारी गरीब परिवार व बच्चों के हाथों में मिठाई , मोमबत्ती दे तो निश्चित ही सराहनीय पहल कहा जायेगा। जी हां यह हकीकत है। दीपावली पर्व की पूर्व संध्या पर बुधवार को CO बांसडीह प्रीति त्रिपाठी ने खुद अपने हाथों गरीब परिवार में मिठाई का पैकेट दिया। जिसकी काफी सराहना हो रही है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

– बांसडीह सर्किल में बुधवार को पहली बार ऐसा देखा गया जहां पुलिस विभाग की तरफ से त्योहार के अवसर पर गरीबों में मिठाई के साथ मोमबत्ती दी गई.

( रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

– – बिल्थरारोड. बलिया. मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज बलिया में बनस्पति विज्ञान की प्रोफेसर डॉक्टर निशा राघव ने बेल्थरारोड तहसील के पिपरौली बड़ा गांव स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल की ओर से स्कूल परिसर में स्थापित आयुर्वेदिक पौधशाला का फीता काट कर उद्घाटन कर निरीक्षण के दौरान कहा कि यह जीवन की अनमोल औषधि है, जिसकी महत्ता का ज्ञान सभी भले न हो पा रहा हो, कोरोनारोधी अभियान में आमजनमानस को इसका खूब लाभ मिला.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

 

बांसडीह. बलिया. एक तरफ 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दल के नेता अपनी तैयारी में लगे हैं। वहीं प्रदेश सरकार के नेता प्रतिपक्ष व बांसडीह विधानसभा के विधायक राम गोविंद चौधरी अपने क्षेत्र में तूफानी दौरा पर निकल चुके हैं. मंगलवार को एलासगढ़ , भिखारिया ,रामपुर, लोहटा आदि गांवों में घूमकर न केवल हाल चाल लिया बल्कि अखिलेश सरकार में किये गए कार्यों का भी चर्चा की.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

बलिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बलिया नगर के टाउन हाल के मैदान में लगने वाली केशव प्रभात शाखा पर 01 नवम्बर दिन सोमवार को सायं 7 बजे तथा सरस्वती शिशु विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय माल्देपुर में 8 बजे से दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका ध्येय वाक्य ‘एक दीप शहीदों के नाम‘ था. इस दौरान विभाग प्रचारक श्रीप्रकाश द्वारा भारत माता, भगवान श्रीराम, संघ के संस्थापक डॉ केशवराव बलिराम हेडगवार व माधवराव गोलवलकर के चित्र पर पुष्प अर्पित कर व
दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.

( रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

बलिया. मिशन शक्ति फेज 3.0 के अंतर्गत “हक की बात” जिलाअधिकारी के साथ कार्यक्रम का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया. इस कार्यक्रम में महिलाओं और स्कूली छात्राओं को कानूनी अधिकार के बारे में बताया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने की.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

दुबहर. बलिया. स्थानीय थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह अपने थाना क्षेत्र के नागरिकों से स्वयं जाकर मिलने का काम शुरू किए. उन्होंने बसरीकापुर चट्टी पर उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि त्यौहार को आप लोग उल्लास एवं सादगी के साथ बनाएं. किसी तरह के हंगामा और लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न होगी तो प्रशासन कार्यवाही करेगी.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

–  बलिया. नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में नमामि गंगे परियोजना अंतर्गत गंगा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन 01 से 03 नवंबर तक जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा के निर्देशन में मनाया जा रहा है. यह कार्यक्रम जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में नमामि गंगे से संबंधित अलग-अलग गांव में मनाया जा रहा है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

–  बांसडीह, बलिया. सत्ताधारी पार्टी सहित अन्य पार्टियां जहां विधानसभा 2022 चुनाव की तैयारी में लगे हैं. वहीं जिला प्रशासन की तरफ से भी न केवल मतदाता जागरूकता किया जा रहा है बल्कि मतदाता कैसे बनें इसके लिए भी जागरूक किया जा रहा है. उसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को नवागत एसडीएम बांसडीह सीमा पांडेय द्वारा जूनियर हाईस्कूल में मतदाता जागरूकता पंजीकरण हेतु रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया किया. वहीं प्रतियोगिता के बाद शपथ दिलाई गई.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

बलिया. पंडित दीनदयाल उपाध्याय किसान समृद्धि योजना एवं खेत तालाब योजना के संबंध में जिला भूमि एवं जल संरक्षण समिति की बैठक मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा की अध्यक्षता में हुई. उन्होंने निर्देश दिया कि भूमि संरक्षण के कार्य गुणवत्ता पर किए जाएं एवं खेत तालाब योजना से अधिक से अधिक लोगों को लाभ पहुंचाया जाए.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

बलिया. आजादी के 75 वीं वर्षगांठ पर राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के निर्देशानुसार अमृत महोत्सव अभियान के अन्तर्गत विभिन्न विधिक सेवा कार्यक्रमों का सफल बनाये जाने हेतु 2 नवंबर को हुसैन अहमद अंसारी, अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी बलिया की अध्यक्षता में बैठक ए0डी0आर0 भवन दीवानी न्यायालय, बलिया में हुई.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

बलिया. खंड शिक्षा अधिकारी नवानगर प्रभात कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन मंगलवार को मां फूला देवी कन्या महाविद्यालय, मां कस्तूरी देवी महाविद्यालय नवानगर एवं प्राथमिक विद्यालय चकमड़ीकरा पर किया गया. मतदाता जागरूकता रैली ग्राम सभा तिलौली बघुडी से प्रारंभ होकर कटधारा तक समाप्त हुई.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

–  बलिया. कम्पोजित विद्यालय खड्सर और एकईल शिक्षा क्षेत्र पन्दह में मतदाता पाठशाला का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को मतदाता के प्रति जागरूक करने का कार्य किया. बच्चों ने रैली निकालकर गांव-गांव में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया. गांव के लोगों ने भी मतदाता पाठशाला में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

–  बलिया. वैष्णवी पॉली क्लिनिक परिवार की तरफ से जंगली बाबा धाम पर मेला, महारुद्र यज्ञ एवम धन्वंतरि जयंती पर डॉ. अमित कुमार आजीवन सदस्य इण्डियन रेड क्रास सोसायटी बलिया द्वारा निःशुल्क स्वास्थ जांच ,शुगर जांच,ब्लड प्रेशर, मास्क तथा दवा का वितरण 520 मरीजो को किया गया, जिसमें लोगों को कोरोना के नए लक्षणों ,बचाव के उपाय,एवं लापरवाही न बरतें जाने की सलाह दी है,मास्क के सही प्रयोग का तरीका भी बताया गया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

–  सिकंदरपुर. तहसील क्षेत्र के अंतर्गत सहपलिया खड़सरा गांव में मंगलवार के दिन जंगली बाबा के स्थान पर भव्य दंगल का आयोजन किया गया. जिसमें तमाम जनपदों से आए हुए महिला और पुरुष वर्ग के पहलवानों ने अपनी कुश्ती का प्रदर्शन किया. दंगल प्रतियोगिता का शुभारंभ भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अच्छेलाल यादव ने फीता काटकर किया.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

–   रेवती. नगर के बस स्टैण्ड स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर प्रांगण में चल रहे नौ दिवसीय श्रीराम चरित मानस नवाह परायण महायज्ञ के दूसरे दिन तथा श्रीराम कथा के प्रथम दिन चित्रकूट से पधारी साध्वी एवं मानस कोकिला पूनम दास ने कहा कि हर मनुष्य को अपना कर्म फल प्राप्त होता है. कहा ब्रम्ह ऋषि पूर्व जन्म में विधवा दासी पुत्र थे. अपने कर्म फल की बदौलत अगले जन्म में ब्रम्हा के पुत्र हुए तथा उन्हें भगवान की अटूट भक्ति प्राप्त हुई.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

बांसडीह. सूबे में कच्ची शराब को लेकर जहां शासन से कड़ाई का निर्देश है. वहीं जिला प्रशासन भी पूरी तरह से चौकन्ना है. मंगलवार को बांसडीह एसडीएम सीमा पांडेय और सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी की आगवानी में जमकर अवैध शराब के ठिकानों पर छापामारी हुई. इतना ही नही अधिकारी द्वय ने अंग्रेजी शराब की दुकानों का भी स्टॉक चेक किया.

रेवती. 93 यूपी एनसीसी बटालियन बलिया के कमांडिंग अफिसर कर्नल एम हनु राव के निर्देशन तथा मेजर धनंजय सिंह के नेतृत्व में गाघाट पी0 डी0 इन्टर कालेज के एनसीसी कैडेटों ने रैली निकाल कर तथा मां पचारुखा देवी मन्दिर के प्रांगण में एक नुक्कड़ सभा कर अपने देश के चतुर्दिक विकास की चर्चा की. इस रैली का मुख्य फोकस गंगा का महात्म्य और प्रदूषण मुक्ति रहा.
(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

–   रेवती. सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा 2 नवम्बर को डी.एल.एड.(बी.टी.सी.) में प्रवेश लिए विज्ञप्ति जारी कर महाविद्यालय में डायरेक्ट एडमिशन प्रॉसेस शुरू करने के लिए 8 नवम्बर से 13 नवम्बर तक के लिए वेबसाइट खोल दी गयी है. जिससे महाविद्यालय के डी.एल.एड. कोर्स में प्रवेश लेने के इक्छुक छात्र/छात्राएं प्रवेश करा सके.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

–  सिकंदरपुर. स्थानीय गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में बुधवार को एक रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें गंगोत्री नेशनल स्कूल व गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया तथा अपनी बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हुए विभिन्न प्रकार की रंगोलियां बनाकर समाज को संदेश दिया. प्रतियोगिता के दौरान तीन ग्रुप बनाए गए थे. गंगोत्री रेड, गंगोत्री येलो तथा गंगोत्री ग्रीन.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

 

 

 

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे शेयर करें, कमेंट करें, लाइक करें – हमें आपके सुझावों का इंतजार रहेगा. धन्यवाद.

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.