पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 मांगों को लेकर शिक्षक-कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. कर्मचारी शिक्षक अधिकारी एवं पेंशनर्स अधिकार मंच के नेतृत्व में बलिया के हजारों कर्मचारियों, शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में बृहस्पतिवार को विशाल धरना और प्रदर्शन किया .


धरना में वक्ताओं ने एनपीएस को समाप्त कर सभी को पुरानी पेंशन और कर्मचारी और शिक्षक हित की सभी 21 मांगों को केंद्रीय और राज्य सरकार से पूरा करने की मांग रखी.


वक्ताओं ने चेताया कि अगर हमारी सभी मांगें नहीं मानी गई तो 30 नवंबर को सभी जनपदों के लोग इको पार्क लखनऊ में एकत्रित होकर अपनी मांगों को मनवाने के लिए सरकार को बाध्य करेंगे. सभा में धरना स्थल पर आकर मुख्य राजस्व अधिकारी विवेक श्रीवास्तव ने ज्ञापन लिया और समय से मुख्यमंत्री कार्यालय को भिजवाने का आश्वासन दिया.

धरना सभा में हजारों शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाल करो का नारा बुलंद किया. सभी वक्ताओं ने एक स्वर से शिक्षक कर्मचारी हित की मांगों को मानने का अनुरोध किया जिसमें शिक्षामित्रों को नियमित करने, अनुदेशकों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और रसोइयों को सम्मानजनक मानदेय देने सहित कैशलेस इलाज की सुविधा दिए जाने, न्यूनतम वेतन मानदेय दिए जाने, राज्य कर्मचारियों को वेतन की सभी विसंगतियों को दूर करने, कोरोनावायरस तक सभी कर्मियों के आश्रित को नौकरी व पावना दिए जाने, न्यूनतम ग्रेड पे अठाईस सौ रुपया देने, निगमों से संबंधित कर्मियों को वर्तमान वेतन व महंगाई भत्ता देने और संविदा कर्मियों को आउट सोर्स तथा मनरेगा सहित सभी को ₹15000 प्रतिमाह दिए जाने की मांग की.

धरना में प्राथमिक विद्यालयों को बंद कर सभी स्टाफ, रोडवेज, आयुर्वेद, कृषि, रोजगार दफ्तर, सिंचाई, श्रम, सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा विभाग, महाविद्यालय, आईटीआई, आरटीओ , नलकूप, कलेक्ट्रेट, शिक्षा विभाग और खाद्य रसद विभाग सहित लगभग सभी विभागों के कर्मचारी धरने में शामिल रहे. वक्ताओं में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की अध्यक्षा सत्या सिंह, कलेक्ट्रेट संघ के अध्यक्ष और मंच के प्रधान महासचिव अनिल गुप्ता, महाविद्यालय संघ और मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश पांडे ,कौशल उपाध्याय, सुशील पांडे कांहजी, सुशील त्रिपाठी, डॉ राजेश पांडे, ब्रज बिहारी सिंह , राजेश पांडे, बृजेश सिंह, पूर्वांचल अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संघ बृजेश सिंह , दुष्यंत सिंह, लालबाबू यादव ,राम पूजन राम, राधे श्याम सिंह ,तेज प्रताप सिंह, रमाशंकर शर्मा, कमला सिंह, लीलावती, देव प्रकाश सिंह, आदि ने भाग लिया. कार्यक्रम की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह और संचालन मंत्री वेद प्रकाश पांडे ने किया.
(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)