करवाचौथ पर्व के लिए ग्रामीण अंचलों के साथ नगर के बाजार हुए गुलजार

सिकंदरपुर, बलिया. करवाचौथ पर्व 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. पर्व की तैयारियों को लेकर इस समय ग्रामीण अंचलों के साथ नगर के बाजार पूरी तरह से गुलजार हैं.

कोरोना का डर और भीड़ से बचाव के लिए अधिकांश लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग करने का भी तरीका अपनाया हैं. नगर के जल्पा चौक, हास्पिटल मार्ग स्थित सोनारपट्टी व मुख्य बाजार मार्ग में ज्वेलरी, कॉस्मेटिक, पूजा सामान, कपड़े और गिफ्ट आइटम की दुकानों पर भी काफी भीड़ दिखाई दे रही है. बाजार में फिर से रौनक लौट आई है. महिलाओं के साज-सज्जा के लिए जगह-जगह दुकानें सज रही हैं.

करवाचौथ महिलाओं के लिए खास होता है. महिलाएं निर्जला उपवास रखेंगी. इसमें जितना महत्व व्रत के विधि-विधान का है, उतना ही सजने-संवरने का भी माना जाता है. ऐसे में सोलह श्रृंगार के लिए महिलाओं ने खरीदारी शुरू कर दी है. ज्वेलरी बाजार की बात करें तो कारोबारियों ने इस पर्व को लेकर विशेष ऑफर भी दिए हैं. हार, नेकलेस, झुमके, कंगन और अंगूठी की मांग ज्यादा है. गहनों पर मेकिंग चार्ज और डायमंड ज्वेलरी पर महिलाओं को लुभाने के लिए यह विशेष छूट दी गई है. करवा चौथ पर इस बार मिट्टी के करवे 40 से 50 रुपये, स्टील करवा 100 से 400, छन्नी 50 से 100, करवा पूजा किताब 10 रुपये कीमत रखी गई है. महिलाओं को कम बजट में सजना संवरना पसंद-सोलह श्रृंगार के लिए महिलाओं का कॉस्मेटिक और रेडीमेड कपड़ों की दुकानों पर भी काफी भीड़ है. पार्लर में एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी तीज त्योहारों ने कोरोना काल से ब्यूटी पार्लर के थमे पहिए को भी रफ्तार देने का कार्य किया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बालूपुर रोड सिकन्दरपुर में स्थित प्रेरणा ब्यूटी पार्लर की संचालिका ललीता गुप्ता ने बताया कि नए और आकर्षक डिजाइनों वाली मेहंदी का पैकेज 499 से लेकर 1 हजार रुपये तक उपलब्ध है. वहीं गिफ्ट के रूप में मोबाइल फोन, घड़ी, ज्वेलरी, साड़ी, लेंचा, अंगूठी, पाजेब व नेकलेस की मांग भी बढ़ गई है.

(सिकंदरपुर से संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)