शहीद अमित तिवारी का मनाया गया चौथा स्मृति दिवस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहर, बलिया. थाना क्षेत्र के अंतर्गत राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज के प्रांगण में शहीद अमित तिवारी की चौथी पुलिस स्मृति दिवस मनाई गई. इस अवसर पर मुख्य अतिथि कॉलेज के प्राचार्य ओम प्रकाश नारायण पांडेय व विशिष्ट अतिथि दुबहर थानाध्यक्ष आर. के. सिंह रहे.

मंच का संचालन कर अरुण सिंह ने प्रकाश डालते हुए कहा कि शहीद अमित तिवारी का जन्म बलिया जिले के दुबहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत के सुनीपुर गांव में हुआ था. वह बचपन से ही कुशाग्र के साथ-साथ मिलनसार स्वभाव के थे. उनके पिता पंडित शोक हरण तिवारी का कहना है कि अमित बचपन से ही फौज में जाकर देश की सेवा करने के लिए उत्सुक थे. शहीद अमित तिवारी दृढ़ संकल्पित होने के नाते सशस्त्र सीमा बल में चयनित हुए और 26 जुलाई 2010 में असम के अल्फा आतंकवादियों से असम के बॉगाई गांव में दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए.

इस अवसर पर महाराजगंज 22 वीं वाहिनी के असिस्टेंट कमांडेंट मुनेश कुमार ने शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किए और शहीद के पिता को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र से सम्मानित किए. इस अवसर पर असिस्टेंट कमांडेंट मुनेश कुमार ने कहा कि मुझे गर्व हो रहा है की मैं बागी बलिया की धरती पर आकर शहीद के माता पिता से मिला. साथ साथ असिस्टेंट कमांडेंट ने कहा कि शहीद के परिवार के लिए सशस्त्र सीमा बल की तरफ से प्रत्येक प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जाएगी. उक्त वक्ता के रूप में दुबहर थाना अध्यक्ष आर. के. सिंह ने अपने वाणी के माध्यम से राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज के प्रांगण में छात्र-छात्राओं और बैठे लोगों में ऊर्जा संचारित कर दी. उसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी के दुबहर ब्लॉक के मंडल अध्यक्ष एवं शहीद के ग्राम सभा के प्रधान प्रतिनिधि अमित दुबे ने कहा कि शहीद के परिवार जिस प्रकार से हम से मदद लेना चाहते हैं ले सकते हैं. इस बैठक में महाराजगंज से चल कर आए 22 वीं वाहिनी के सुभाष महादिक, सौरभ मिश्रा, अजय पाल, राकेश कुमार पांडे रहे. राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज के प्राचार्य ओम प्रकाश नारायण पांडेय, उत्तम गिरी, गोवर्धन पांडेय, राजीव कुमार पांडेय, दयाशंकर मिश्र, सत्य प्रकाश ओझा, दुबहर ग्राम प्रधान प्रभात कुमार पांडेय, शीलू पांडेय, राहुल सिंह, निर्मल कुमार सिंह, विजय नारायण तिवारी, नंद लाल यादव और उक्त विद्यालय के सैकड़ों से अधिक छात्र-छात्राएं रहे. अंत में संचालन कर रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि अरुण कुमार सिंह ने उस सभा में उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)