रेवती में चोरों के हौसले बढ़े, गुमटी से हजारों रुपए का सामान चोरी

रेवती,बलिया. रेवती थाना क्षेत्र अन्तर्गत खेदू पाण्डेय के पुल के समीप स्थित एक गुमटी से बीती रात चोरों ने तमाम सामान चुरा लिये. चोरों ने गुमटी में लगी धातु की चादर को फैला कर सामान निकाले थे.

मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड नं.7 निवासी मनोज उपाध्याय गुमटी में जनरल स्टोर की दुकान नगर के उत्तर टोला पुल के समीप है. मंगलवार की देर शाम मनोज अपनी दुकान बन्द करके घर चले गये. मनोज ने बताया कि बुधवार तड़के करीब चार बजे फूल तोड़ने जा रहे माल्यकार ने मोबाइल से सूचना दी कि आपकी दुकान का मिनी फाटक अधखुला है तथा कुछ सामान भी जमीन पर बिखरा है. मौके पर पहुंचने पर देखा कि गुमटी के मिनी फाटक को फैलाकर चोरों ने आधा,एक तथा दो किलो का सरसों तेल,रिफाइंड तेल, बिस्किट, गुटका, खैनी, सिगरेट, नमकीन आदि सामान के साथ ही गल्ले में रखा करीब 12 सौ रुपये निकाल लिया.

पीड़ित दुकानदार ने बताया कि बीते जनवरी माह में भी उनकी गुमटी का ताला तोड़कर सामान चोरी हुआ था.वहीं बगल में समोसे चाय आदि की दुकान चलाने वाले नगर के वार्ड नं.10 निवासी मुकेश पटेल ने बताया कि मेरा भी चूल्हा ऐसे ही लोगों द्वारा तोड़कर फेंक दिया गया है.चोरी की घटनाओं से उक्त स्थल के दुकानदारों में दहशत व्याप्त है.

 

गोपाल जी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पुलिस ने साइबर क्राइम के प्रति जागरूक किया

रेवती. स्थानीय गोपाल जी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बुधवार के दिन एसआई अजय यादव द्वारा साइबर क्राइम के सम्बन्ध में छात्रों को बताते हुए जागरूक किया गया. अजय यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय विभिन्न अपराधियों द्वारा साइबर क्राइम के माध्यम से विभिन्न तरह के अपराध किए जा रहे हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने सतर्क करते हुए कहा कि जब भी आपके मोबाइल पर कोई काल आता है तथा बैंक के संबंध में जानकारी ली जाती है तथा ओटीपी पूछा जाता है ऐसे में आप कदापि ओटीपी आदि फोनकर्ता को न बताएं. ऐसा करने पर आपका बैंक एकाउंट ऐसे अपराधियों द्वारा खाली कर दिया जायेगा. सोशल मीडिया पर भी लिंक आदि भेज कर साइबर क्राइम किया जा रहा है.ऐसे लिंक आदि को आप फालो ना करें.आप जागरूक रहें तथा इस सम्बन्ध में अन्य को भी जागरूक करें.इस मौके प्राचार्य डा.साधन श्रीवास्तव,डा.काशीनाथ सिंह,कां.राम सिंह,राम अनन्त,महेन्द्र जी,म.का. तृप्ति शुक्ला आदि रहे.

 

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट)