त्योहारों के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रेवती थाना पर पीस कमेटी की बैठक

रेवती,बलिया. नवरात्र के मद्देनजर शांति समिति की बैठक स्थानीय थाना प्रांगण में सोमवार की शाम संपन्न हुई. बैठक में नगर कमेटी सहित ग्रामीण इलाकों के कमेटी सदस्यों एवं पदाधिकारियों ने सहभागिता की.

बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रभारी थानाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि कोई भी व्रत या त्यौहार आपसी सद्भाव व शांति पूर्वक मनाना श्रेयस्कर होता है.उन्होंने कहा कि नवरात्र में मेला नहीं लगेगा.मूर्ति स्थापना से लेकर विसर्जन तक अगर कोई परेशानी हो तो आप बताएं. पांच से साढ़े पांच फीट की मूर्ति बनेगी. प्रत्येक पाण्डालों में बालू आदि की व्यवस्था रखें.

 

उन्होंने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन में डीजे पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा. विसर्जन में एक मूर्ति के साथ केवल पांच लोग जायेंगे. मूर्ति कमेटी के सदस्यों ने जर्जर विद्युत तारों की तरफ प्रभारी निरीक्षक का ध्यान आकृष्ट कराया जिस पर प्रभारी थानाध्यक्ष ने उपस्थित विद्युत कर्मियों को इस बाबत आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि कोई भी अगर शराब पीकर मूर्ति पाण्डाल के अगल-बगल क्षेत्र में भ्रमण करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. छोटी-छोटी बातों को आपसी समझ बूझ के साथ निपटारा करें. प्रत्येक मूर्ति कमेटी सेनेटाइजर व मास्क की व्यवस्था रखेंगे. मूर्ति पाण्डाल में अधिक आदमी एक साथ न घुसें. कहा कि प्रवेश व निकास का अलग-अलग रखेंगें.

बैठक में डा. एसबी यादव अजय श्रीवास्तव,विजेन्द्र भारती,व्यापार मंडल के अध्यक्ष विरेन्द्र गुप्ता,राजू पाण्डेय,कलयुगी पांडेय,रेवती रमण सिंह,मुकेश कसेरा,अरविन्द वर्मा,प्रेम साहनी, सुशील श्रीवास्तव,संतोष केशरी,अवध बिहारी पाण्डेय,एसआई अशोक पाण्डेय,कां राघवेंद्र वर्मा आदि रहे.संचालन एसआई अजय यादव ने किया.

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट)