जनेश्वर मिश्रा सेतु से युवक ने गंगा में लगाई छलांग, मोटरसाइकिल पुल पर खड़ी मिली

दुबहर, बलिया. दुबहर थाना क्षेत्र के जनाड़ी ग्राम सभा के निकट नवनिर्मित जनेश्वर मिश्रा सेतु से एक युवक ने गंगा नदी में छलांग लगा दी. घटना शुक्रवार को दिन के 10 बजे की है. उत्तर प्रदेश से बिहार को जोड़ने वाले जनेश्वर मिश्र सेतु से गुजरते किसी व्यक्ति यह देखा तो पुल से कुछ दूरी पर स्थानीय थाने के सुरक्षा प्रहरी को जानकारी दी.

 

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस चौकन्ना हो गई तथा यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. युवक का नाम अभिमन्यु सिंह पुत्र विजेंद्र सिंह निवासी भरसौता थाना हल्दी का निवासी बताया जाता है. अभिमन्यु रोज की भांति बागीचे में दौड़ लगाकर भरसौता से बलिया के लिए चला. अपने शिक्षा के कुछ किताब एक जोड़ी जूते लेकर मोटरसाइकिल से उसने अपने बाबा रामदेव सिंह से कहा कि वह बलिया बड़ी मां के यहां जा रहा है.

परिवार के अन्य सदस्य को किसी भी बात की जानकारी नहीं थी. उसने बलिया न जाकर जनेश्वर मिश्रा सेतु पर पहुंच कर अपनी मोबाइल, मोटरसाइकिल के साथ एक बैग में रख दिया. चप्पल आराम से पुल के ऊपर खोलकर गंगा नदी में छलांग लगा दिया. तभी उसके मोबाइल पर किसी का कॉल आया तो सुरक्षा प्रहरी ने रिसीव कर इस लड़के के बारे में सारी जानकारी प्राप्त की. साथ ही कॉल करने वाले से दुर्घटना के विषय में बताया.

 

उसी समय स्थानीय थानाध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. स्थिति का आकलन करने के बाद उन्होंने अपने उच्च अधिकारी को इस बात की सूचना दी. एक घंटे केअंदर एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. खोज शुरू हो गई है परंतु शव को खोजा नहीं जा सका है.

 

इस घटना की सूचना मिलते ही भरसौता गांव के ग्रामीण लड़के के बाबा रामदेव सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. उन्होंने बताया कि अभिमन्यु सिंह बंगाल में शिक्षा ग्रहण करता था. पिछले 4 माह पूर्व बलिया आकर सेना की तैयारी में नियमित दौड़ लगाता था और पूरे दिन अपनी बड़ी मां के यहां बलिया चला जाता था

अभिमन्यु सिंह के माता-पिता और एक बड़ी बहन दुर्गापुर बंगाल में रहते हैं.  पिता विजेंद्र सिंह वहां ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं. घटना का कारण अब तक ज्ञात नहीं हो सका है. शव की खोज एनडीआरएफ टीम के द्वारा की जा रही है.

(दुबहर से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)