मथुरा पीजी कालेज के छात्रों ने बीए प्रथम वर्ष में सीट वृद्धि की मांग को लेकर कालेज गेट के बाहर धरना प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी की

रसड़ा, बलिया. मथुरा पीजी कालेज के छात्रों ने गुरुवार को बीए प्रथम वर्ष में सीट वृद्धि की मांग को लेकर कालेज गेट के बाहर धरना प्रदर्शन कर जम कर नारेबाजी की. एक घण्टे तक चले धरना प्रदर्शन को दक्षिणी चौकी इंचार्ज राजकपुर सिंह ने छात्रों को समझा बुझा कर धरना प्रदर्शन समाप्त कराया. यदि उनकी मांगों पर अमल नहीं किया गया, तो वे आर-पार की लड़ाई लड़ने को बाध्य होंगे.

धरना प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने कहा है कि यूपी बोर्ड या अन्य बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट में छात्रों को प्रमोट कर दिए जाने के कारण 98 से 99 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. ऐसे में मथुरा पीजी कालेज में पूर्व की भांति मात्र 560 सीट होने से छात्र छात्राओं को प्रवेश लेने में भारी असुविधा हो रही है. यदि छात्रों की इस महत्वपूर्ण मांग को गंभीरता से लेते हुए सीट वृद्धि नहीं की गई तो छात्र उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे. जिसकी जिम्मेदारी स्वयं कालेज व विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी. धरना देने वालों में अंकित यादव, प्रवीण यादव, प्रकाश भारती, आनंद यादव, रोहन, विक्की गुप्ता, अजित तिवारी, आशुतोष, भोला, अमरजीत कुमार, विक्की कुमार, आशुतोष यादव, राहुल कुमार, आदि छात्र शामिल रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

(रसड़ा से रिपोर्टर संतोष सिंह की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close