एक ही सड़क पर बिना काम कराए दोबारा धन लेने की शिकायत सही पाई गई, रसड़ा क्षेत्र का है मामला, अब होगी कार्रवाई

रसड़ा,बलिया. रसड़ा क्षेत्र के बसतौरा गांव में मनरेगा के तहत एक सड़क पर बिना कार्य कराए ही दोबारा धन आहरण किये जाने की ग्रामीणों की शिकायत को एपीओ मनरेगा अश्विनी कुमार एवम अन्य अधिकारियों की जांच में सही पाया गया है. एपीओ मनरेगा ने सम्बंधित कर्मचारियो के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखने का आश्वासन दिया है.

रसड़ा क्षेत्र के ग्रामीण धर्मेन्द्र कुमार सिंह, शिवलखन राम, श्रीचरण, प्रेम राजभर आदि ने मुख्यमंत्री समेत जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, आयुक्त श्रम रोजगार मनरेगा को शिकायती पत्र देकर जांच कर कार्यवाही करने की मांग किया था. ग्रामीणों ने आरोप लगाया की बसतौरा गांव में अमीरचंद के खेत से अबुल मियां के खेत के पूर्वी छोर तक चकबन्ध कार्य पिछले वर्ष जुलाई अगस्त में ही एक लाख नब्बे हजार रुपए की लागत से मिट्टी कार्य कराकर कराया गया था. उसी आईडी पर पुनः बिन काम कराये ही इस सत्र के जुलाई अगस्त में उसी सड़क पर फर्जी तरीके से एक लाख पैंतालीस हजार रुपया प्रधान एवम सेक्रेटरी द्वारा उतार लिया गया.

अजीब संयोग है कि दोनों ही बार धन आहरण किये जाने ग्राम पंचायत सचिव लाल चंद राम ही रहे है. प्रधान एवम सेक्रेटरी द्वारा धन आहरण में रोजगार सेवक को भनक तक नही लगी. शिकायत पर एपीओ मनरेगा अश्विनी कुमार एवम अन्य अधिकारियों द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया. एपीओ ने कहा की बिना कार्य कराए ही सचिव तकनीकी सहायक एवम प्रधान द्वारा गलत तरीके धन का आहरण किया गया. कार्यवाही के लिये उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा जायेगा.

(रसड़ा से संतोष सिंह की रिपोर्ट)

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.