सर्पदंश से बालक की मौत, घर में मचा कोहराम

बैरिया, बलिया. बैरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को सर्पदंश से एक बालक की मौत हो गई. मौके पर पहुंची बैरिया पुलिस पंचनामा के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार, छपरा गांव निवासी पिंटू सोनी का 11 वर्षीय पुत्र रिशु सोनी स्कूल से लौट कर घर आने पर अपना बस्ता घर के कमरे में रखने गया. तभी अंधेरे में उसके हाथ पर सांप ने काट लिया, जिसे वह समझ नहीं पाया. उसने अपनी मां से कहा कि उसके हाथ में किसी कीड़े ने काट लिया है. इसके कुछ देर में उसकी हालत बिगड़ने लगी, तो परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा ले गए. जहां पर चिकित्सकों ने सांप के काटने पर लगाया जाने वाला इंजेक्शन उसे लगाया. लेकिन कुछ ही देर बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

रोते बिलखते परिजन उसे घर ले गये, घर पर जूटे गांव वाले तमाम लोग यह कहने लगे कि अभी सांस चल रही है. एक उम्मीद के साथ परिजन उसे शनिवार की देर शाम जिला अस्पताल ले गए. जिला अस्पताल में भी चिकित्सकों ने उसे मृत ही घोषित किया फिर शव लेकर के परिजन रविवार की सुबह में घर पहुंचे.

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची बैरिया पुलिस ने पंचनामा कराकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया.

(बैरिया से वीरेन्द्र मिश्र की रिपोर्ट)