भाजपा छोड़ कर बसपा में शामिल हुए आलोक त्रिपाठी और जिला-जवार की 5 अन्य खबरें फटाफट पढ़ें

सिकंदरपुर, बलिया. सिकंदरपुर क्षेत्र के गाजीपाकड़ गांव निवासी पूर्व प्रधान आलोक त्रिपाठी भाजपा की सदयस्ता छोड़ कर, बसपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद आगमन पर शनिवार को मुजही में स्वागत किया गया . इस दौरान उन्होंने कहा की प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बहन मायावती की नीतियों के साथ पार्टी की सेवा किया जाएगा. वही कार्यकर्ताओ के हक व मान समान के लिए कदम से कदम मिलाकर चलने का काम करेंगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक जनविरोधी, किसान विरोधी, रोजगार विरोधी, पार्टी है. इस दौरान विनोद यादव, प्रकाश सिंह, गणेश राजभर, वीरेंद्र राजभर, रिकेश दुबे, रमायन वर्मा, रामजन्म वर्मा, सोनू पाठक, अनुपम पाठक, अमित यादव, मुरली मनोहर यादव, संदीप वर्मा, सुरेंद्र वर्मा, अजय भारती आदि लोग उपस्थित रहे .

सिकंदरपुर में सपा की साइकिल यात्रा 6 सितंबर को

सिकन्दरपुर, बलियाः सपा नेता डॉ शुएबुल इस्लाम ने बताया कि आगामी 6 सितंबर को 3:00 बजे से गांधी इंटर कॉलेज स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के पश्चात वरिष्ठ नेताओं द्वारा हरी झंडी दिखाकर अखिलेश संदेश साइकिल यात्रा निकाला जाएगा, जो 16 सितंबर को 5:00 बजे बस स्टेशन चौराहे पर जगन्नाथ चौधरी के प्रतिमा स्थल पर सभा के रूप में संपन्न होगा. बताया कि साइकिल संदेश यात्रा के तहत तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांव में भ्रमण करके वर्तमान सरकार की जन विरोधी नीतियों व पूर्व के सरकार में अखिलेश सरकार की जनकल्याण करी योजनाओं को संदेश यात्रा के माध्यम से बताने का काम किया जाएगा. पत्रकार वार्ता के दौरान डॉ अजीत त्रिपाठी, सत्येंद्र सिंह, निर्भय नारायण तिवारी, परशुराम राजभर, हरेराम यादव, अब्बास अंसारी, राकेश यादव, राम अशीष यादव, सोहराब शाह आदि सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.


रसड़ा के नगपुरा गांव में कच्ची दीवार गिरने से महिला की मौत


रसड़ा,बलिया. रसड़ा क्षेत्र के नगपुरा गांव में शुक्रवार की देर सांय राजभर बस्ती में कच्ची दीवार की मलवे में दबने सास की मौत हो गई वहीं उनकी बहू गंभीर रूप से घायल हो गई. मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया. कलावती देवी (64) पत्नी स्व. कन्हैया राजभर तथा उनकी बहू निराशा (21) पत्नी सूरज राजभर घर में मौजूद थी कि अचानक कच्ची दीवार भरभरा के गिर गई. जिसके मलवे सास बहू दोनों दब गयी. दीवाल गिरने की आवाज पर पहुचे ग्रामीणों ने दोनों को मलबे से बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ला रहे थे कि कलावती ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. जबकि इलाज के दौरान निराशा की हालत गम्भीर होने पर चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया. समाज सेवी एवं एडवोकेट सुनील कुमार एवं सुरेश राम ने पीड़ित परिजनों के लिए आर्थिक सहयोग की मांग की है.


मोटर दुर्घटना के अधिक मामलों के निस्तारण को लेकर न्यायिक अधिकारी गम्भीर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 
बलिया. दीवानी न्यायालय के प्रांगण में 11 सितम्बर को लगने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में मोटर दुर्घटना वाद के मामलों के अधिकाधिक संख्या में निस्तारण को लेकर न्यायिक अधिकारी गम्भीर है. पीठासीन अधिकारी/मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण बद्री विशाल पाण्डेय की अध्यक्षता में शनिवार को प्री-ट्रायल बैठक हुई. इसमें अधिकाधिक संख्या में मोटर दुर्घटना दावा मामले के निस्तारण पर विचार विमर्श किया गया. बैठक में अपर जनपद न्यायाधीश कोर्ट सं0-03/नोडल अधिकारी हुसैन अहमद अंसारी प्रभारी सचिव/सिविल जज (सी0डि0)/जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सर्वेष कुमार मिश्र उपस्थित रहे.

50 दिव्यांगजनों को दिये गये सहायक उपकरण


बलिया. दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्रालय के सौजन्य से विकास खण्ड सीयर में शनिवार को सहायक उपकरण का वितरण किया गया. विधायक धनन्जय कन्नौजिया ने सीयर और नगरा ब्लॉक के कुल 50 दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिल दिए. इस अवसर पर जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी राजीव कुमार यादव, वरिष्ठ सहायक सुशील तिवारी, प्रधान विवेकानन्द मिश्र, प्रधान राजेश सिंह, प्रधान लल्लन पटेल, प्रधान छेदीलाल दिलीप सिंह, महावीर यादव आदि उपस्थित रहे.

सशक्त एवं जागरूक महिलाओं से होगा देश का सर्वांगीण विकास- रेखा पांडे


दुबहर क्षेत्र के सनाथ पांडेय के छपरा स्थित कंपोजिट परिषदीय विद्यालय पर शनिवार को केंद्र एवं उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना पर ग्राम प्रधान रेखा पांडेय एवं दुबहर थाना महिला हेल्पडेस्क की कांस्टेबल साधना यादव के नेतृत्व में गांव एवं क्षेत्र की महिलाओं के साथ बैठक एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया.


संगोष्ठी में प्रधान रेखा पांडेय ने कहा कि जब तक भारतीय नारी सशक्त एवं जागरूक नहीं होंगी, तब तक हमारे देश का सर्वांगीण विकास नहीं होगा. महिला हेल्पडेस्क कांस्टेबल साधना यादव ने कहा कि प्राचीन काल से ही भारतीय महिलाओं को शक्ति के प्रतीक के रूप में माना जाता है. अब हमारे देश की महिलाएं जागरूक होकर हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर विकास की नई इबारत लिख रही हैं. यह किसी भी देश एवं समाज के लिए शुभ लक्षण है. बैठक में महिलाओं के उत्थान के लिए केंद्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई.


इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका विजेता सिंह, दमयंती सिंह, मनीषा गुप्ता, निर्मला पांडेय, प्रार्थना पांडेय, श्वेता सिंह, संगीता वर्मा, दीपमाला यादव, तबस्सुम निशांत आदि उपस्थित रहीं.