सपा में शामिल होने के बाद बलिया पहुंचे पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी का समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया

बलिया. समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद बलिया में पहली बार आगमन पर पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी का समाजवादी पार्टी के समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया. अम्बिका चौधरी लखनऊ से चल कर कोटवा नारायणपुर पहुचे जहा मुक्तिनाथ बाबा का दर्शन किये.


हजारों कार्यकर्ताओं ने गाजे – बाजे एवं फूल मालाओं के साथ स्वागत किया. वहां से काफिला भरौली गोलंबर, नरही, चितबड़ागांव, होते हुए फेफना पहुंचा जहाँ एक सभा भी हुई. फेफना से जुलूस कपूरी में कपिलेश्वरी भवानी का दर्शन, सागर पाली,होते हुए बलिया सदर विधान सभा क्षेत्र के सीमा पर पहुंचा तो पूर्व मंत्री नारद राय के नेतृत्व में सदर विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ो दो पहिया एवं चार पहिया वाहन पर सवार कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. वहां से माल्देपुर बहेरी होते हुए पार्टी के जिला कार्यालय के रास्ते जिलापंचायत परिसर पहुंचा जहाँ पार्टी द्वारा मुख्य स्वागत समारोह आयोजित था.


स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार जनाकांक्षाओं पर पूरी तरह से फेल हो चुकी है. बस लोगो का ध्यान भटकाने के लिए रोज नया नया शिगूफा मुख्यमंत्री छोड़ते रहते हैं जबकि हकीकत यह है कि उन्हीं के सरकार के मंत्री मुख्यमंत्री का खिल्ली उड़ाते है. चंद अधिकारियों के हाथों के कठपुतली बने मुख्यमंत्री जी की कोई भी जनहित की योजना धरातल पर नहीं है. सिर्फ कागजों में और आकड़ो में है.


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव के कार्यकाल में किये गए जनहित के कार्यो को याद कर रही है और 2017 में की गई गलती को सुधारने हेतु 2022 का इंतजार कर रही है. पूरे प्रदेश में वर्तमान सत्ता के खिलाफ लोगों में रोष है. भाई आपस मे अलग होते है लेकिन फिर एक हो जाय, यह सुन्दर संदेश समाजवादी पार्टी में ही देखने को मिलता है .


उन्होंने कहा कि मंहगाई,बेरोजगारी,अराजकता से आम जन परेशान है.कोरोना महामारी के दौर में अपनों को आँख के सामने ऑक्सीजन,दवाई,और इलाज के अभाव में खोने वाली जनता जबाब देने का अवसर आते ही जबाब देगी.पंचायत चुनाव के दौरान महिलाओं के चीरहरण को कोई कैसे भूल सकता है.


स्वागत से आह्लादित पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का हर वर्ग अखिलेश यादव के तरफ देख रहा है.प्रदेश का विकास सिर्फ अखिलेश यादव ही कर सकते है, तानाशाह सरकार से पूरे प्रदेश में सिर्फ समाजवादी पार्टी ही लड़ रही है.बाकी लोग सरकार से लड़ने के बजाय अखिलेश को ही घेरने में लगे है जिसे जनता जान चुकी है.कि तानाशाहों को पराजित करने की क्षमता सिर्फ सपा में ही है. अखिलेश यादव ही एक मात्र भविष्य के नेता है जिनकी सोच सभी वर्गों के विकास की है. आप लोगों का स्नेह और प्यार देख कर अपने निर्णय पर खुशी हो रही है.बागी बलिया जनपद के लोगों देश और प्रदेश में जब भी कोई आपदा आई है, आप ने नेतृत्व किया है. पुनः लोकतंत्र पर संकठ आ पड़ा है ,उस जिम्मेदारी को उठाते हुए नेतृत्व आपको करना है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.


पार्टी के जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव कोरंटाडीह पहुंच कर स्वागत किये और पूरे रास्ते भर साथ रहे. पार्टी में सम्मलित पूर्व मंत्री सहित अन्य नेताओं का पार्टी में स्वागत किया.


जिला पंचायत सदस्यों के तरफ से अध्यक्ष आनंद चौधरी के नेतृत्व में 51 किलो का माला पहना कर स्वागत किया गया.
जिलापंचायत परिसर में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी” ने वहाँ के निवासी होने के नाते सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया.


इस अवसर पर राजनारायण यादव एवं विनायक मौर्य का भी समाजवादी पार्टी में सम्मलित होने पर स्वागत किया गया.
जिला पंचायत पर समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित स्वागत समारोह की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव व संचालन महासचिव राजन कनौजिया ने किया.


इस मौके पर मुख्यरूप से जियाउद्दीन रिजवी,नारद राय, संग्राम सिंह यादव, मंजू सिंह, जयप्रकाश अंचल, गोरख पासवान,सुभाष यादव,छोटे लाल राजभर,ब्यास गोंड़,अरविंद गिरी,लक्षमण गुप्ता,चंद्रशेखर सिंह,मिठाई लाल भारती,साथी रामजी गुप्ता,डा. विश्राम यादव, यशपाल सिंह, आद्या शंकर यादव, राजेन्द्र राजभर, बंशीधर यादव, मनोज सिंह, मदन राय, रविन्द्र यादव, कुबेर नाथ तिवारी, अनिकेत साहनी, रामेश्वर पासवान, जमाल आलम,राजेश पासवान, हरेन्द्र सिंह, विजय शंकर यादव, पुनिता सिंह सोनी, शैलेश सिंह, ममता चंद्र, अजय यादव, संतोष भारती, अकमल नईम खा,अजित मिश्र, कामेश्वर सिंह,अनिल राय, शशिकान्त चतुर्वेदी, जय प्रकाश यादव मुन्ना,बीरबल राम, जुबेर सोनू,जे. डी, जलालुद्दीन, मनोरमा सिंह, जगमोहन बिन्द, राकेश यादव, हरेन्द्र गोंड़, एस. एस. तिवारी,मंटू दुबे,अजय यादव, रामनाथ पटेल,सतेंद्र यादव, राजेन्द्र खरवार, बीरबल राम,मु. अलिल्लुलाह, ओ. पी. यादव, प्रभुनाथ पहलवान, सुनील पिंटू, बब्बलू खा, बदरू दूजा,जगमोहन बिन्द, इरफान अहमद,राम भरोसे,वीरेंद्र पासवान,आदि रहे.


(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)