सोनबरसा अस्पताल को जिला अस्पताल की तर्ज पर विकसित किया जाएगा, सभी आधुनिक मेडिकल सुविधाएं होंगी

बैरिया,बलिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा को जिला अस्पताल की तर्ज पर विकसित किया जाएगा। बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने इस बारे में कहा कि सोनबरसा अस्पताल में मरीजों के लिए सारी सुविधाएं शीघ्र ही मुहैया करा दी जाएंगी। प्रयास है कि किसी भी गंभीर रोगी को वाराणसी या पटना न जाना पड़े। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सोमवार को सोनबरसा अस्पताल में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ तन्मय कक्कड़ के साथ निरीक्षण किया और बैठक करके अस्पताल के एक-एक कमियों को दूर करने पर विचार-विमर्श किया.

सांसद ने बताया कि शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन सोनबरसा में हो जाएगा। जांच के लिए अनेको मशीन अस्पताल में उपलब्ध कराई गई हैं। उनके टेक्नीशियन शीघ्र ही तैनात होंगे। इसके लिए उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया।

 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रभारी डॉ देवनीति सिंह को अतिरिक्त प्रभार के तौर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा का नोडल अधिकारी भी नामित किया गया है। सांसद ने सोनबरसा में चार कमरों का आईआईएसयू, आयुर्वेद, होम्योपैथिक चिकित्सक की तैनाती व रोजाना महिला चिकित्सक की भी सेवा बहाल करने का निर्देश सीएमओ को दिया। सीएमओ ने सारी व्यवस्था उपलब्ध कराने का आस्वासन दिया।

 

उन्होंने यह भी बताया कि सोनबरसा में 100 बेड का हॉस्पिटल छः महीने के भीतर बन जाये, इसके लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं। एंबुलेंस की सेवा पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने सीएमओ को निर्देशित किया कि जिले में 120 एंबुलेंस संचालित हैं। जिस एजेंसी के माध्यम से एंबुलेंस चल रही हैं उसे हटाकर दूसरी एजेंसी को एंबुलेंस का संचालन का जिम्मेदारी दे दिया जाए।

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

सांसद ने यह भी बताया कि मेरे राजनैतिक जीवन का उद्देश्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर व्यवस्था कायम करना है। इसके लिए मैं कोई कोर कसर नहीं छोडूंगा। बता दें कि सोनबरसा अस्पताल को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने ही गोद लिया है। इस कारण उन्होंने जिला अस्पताल की तर्ज पर सोनबरसा अस्पताल को विकसित करने के लिए रोजाना ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से विचार-विमर्श कर रहे हैं।

 

बैठक के दौरान डॉ विजय यादव,मुख्य फार्मासिस्ट एनएन शुक्ला, ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, श्याम सुंदर उपाध्याय, डॉ विजय यादव, प्रधान प्रतिनिधि राज किशोर यादव आदि मौजूद रहे।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)