1 August, 2021

बकरीद के लिए बलिया में कंट्रोल रूम स्थापित, जगह-जगह पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

बलिया. ईद-उल-जुहा (बकरीद) त्यौहार को देखते हुए कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है जिसका नंबर 05498220832 है. अपर जिलाधिकारी रामआसरे ने बताया कि त्यौहार के संबंध में साफ-सफाई, बिजली, पेयजल आदि सम्बंधी अगर कोई भी समस्या हो तो इस नंबर पर दर्ज कराया जा सकता है. संबंधित अधिकारियों के माध्यम से उसका निराकरण कराया जाएगा.

नगरा में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

नगरा में बकरीद त्योहार को देखते हुए मंगलवार की शाम पुलिस ने फ्लैग मार्च किया. क्षेत्राधिकारी रसड़ा शिव नारायण बैस  व थानाध्यक्ष दिनेश कुमार पाठक ने भारी पुलिस बल के साथ नगर पंचायत के विभिन्न मार्गों से होते हुए बाजार व कस्बा में चक्रमण किया तथा लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.

 

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मुस्लिम बाहुल्य आबादी वाले इलाकों में नमाजियों को बताया गया है कि सामूहिक रूप से नमाज अदा नहीं किया जाएगा और ना ही सामूहिक कुर्बानी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि बकरीद का त्योहार आपसी भाईचारे को बढ़ाता है. त्योहार को शांति और सौहार्द से मनाए. यदि कोई भी असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेंगा तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें. वही थानाध्यक्ष ने बताया कि आगामी त्योहारों को देखते हुए क्षेत्र में शांति व्यवस्था बरतने के लिए पुलिस पूर्ण रूप से तत्पर है.  इस मौके पर एसआई लाल साहब गौतम, शंकर यादव, कांस्टेबल भानु पांडेय, सतेंद्र यादव, वैभव त्रिपाठी, महिला कांस्टेबल ज्योति मिश्रा, कविता पटेल,सहित अन्य पुलिस कर्मी फ्लैग मार्च में शामिल रहे .

बेल्थरारोड में भी पुलिस ने किया मार्च

उभांव थाना पुलिस ने भी बकरीद को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर मंगलवार को इंस्पेक्टर उभांव ज्ञानेश्वर मिश्रा की अगुवाई में बेल्थरारोड नगर के मिश्रित आबादी उमरगंज, इमिलिया व कुंडैल ढाला व आसपास के क्षेत्रों में पैदल गस्त किया व वहां के माहौल का जायजा लिया.

इस दौरान पुलिस दल ने मस्जिद के मौलाना व इमाम से भी मुलाकात कर नमाज के संबंध में बातचीत की तथा उनसे कोरोना संक्रमण सम्बंधित सरकारी निर्देशों के अनुसार ही नमाज अदा करने की अपील की. इस दौरान एसएचओ उभांव के अलावा सीयर पुलिस चौकी प्रभारी अतुल मिश्रा व पुलिसकर्मी मौजूद रहे

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक के साथ नगरा से संतोष द्विवेदी के साथ बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You may have missed