अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र-छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति आवेदन की समय सारिणी जारी

बलिया. अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से पूर्व दशम छात्रवृत्ति के लिए समय सारिणी जारी कर दी गयी है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी डिप्टी कलेक्टर सीमा पांडेय ने बताया कि समय सारिणी के अनुसार 20 जुलाई से 12 अगस्त तक समाज कल्याण अधिकारी के यहां से पासवर्ड प्राप्त कर संस्थाओं को मास्टर डाटा में सम्मिलित करना होगा।

23 जुलाई से 23 अगस्त के बीच कक्षा 9 व 10 के छात्र-छात्राओं को आनलाईन आवेदन करना होगा तथा आवेदन भरने के चार दिन के अंदर हार्ड कॉपी समस्त संलग्नकों सहित संस्था में जमा करना होगा। संस्था की ओर से अग्रसारित करने का समय 26 जुलाई से 31 अगस्त तक है।

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.



उन्होंने बताया कि कक्षा 9 व 10 के अवशेष नवीन व नवीनीकरण छात्र-छात्राओं के लिए आनलाईन आवेदन करने का समय 23 जुलाई से 11 अक्टूबर है तथा आवेदन भरने के सात दिन के भीतर संस्था में हार्ड कापी जमा करना है। 26 जुलाई से 28 अक्टूबर तक संस्था की ओर से अग्रसारित किया जाएगा।
उन्होंने समस्त शिक्षण संस्थाओं व मदरसों के अल्पसंख्यक समुदाय (मुस्लिम, सिक्ख, ईसाई, बौद्ध, पारसी व जैन) के छात्र—छात्राओ को सूचित किया है कि विभागीय वेबसाईट पर जाकर छात्रवृत्ति आवेदन भरना सुनिश्चित करें। भारत सरकार की प्री—मैट्रिक अन्तर्गत लाभान्वित छात्र भारत सरकार की छात्रवृत्ति के तहत ही अपना आवेदन नवीनीकरण करेंगे।

दशमोत्तर कक्षाओं के लिए ये है तिथि

इसी प्रकार दशमोत्तर कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए समाज कल्याण विभाग से पासवर्ड प्राप्त करने की तिथि 15 जुलाई से 10 अगस्त तक, आवेदन को आनलाईन करने की तिथि 20 जुलाई से 28 अगस्त तक है। आवेदन भरने के चार दिन भीतर आवेदन की हार्ड कापी समस्त संलग्नकों सहित संस्था में जमा करना होगा। कक्षा 11 व 12 के नवीन छात्रों के लिए आनलाईन आवेदन करने की तिथि 20 जुलाई से 21 अक्टूबर तक है तथा 25 अक्टूबर तक संस्था में जमा करना है। संस्था 22 जुलाई से 28 अक्टूबर तक अग्रसारित कर सकेगी।
(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close