बलिया जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर समाजवादी पार्टी का कब्जा, आनंद चौधरी चुनाव जीते

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बाजी मार ली है. सपा प्रत्याशी आनंद चौधरी ने जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया है. इस चुनाव को लेकर भाजपा और सपा दोनों की तरफ से ही दावा किया जा रहा था कि बहुमत उनके साथ है लेकिन नतीजा समाजवादी पार्टी के पक्ष में रहा.

बलिया में जिला पंचायत सदस्यों की संख्या 58 है, इनमें से 57 ने मतदान किया. समाजवादी पार्टी के आनंद चौधरी को 33 वोट मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार सुप्रिया चौधरी को 24 वोट मिले. इस तरह से आनंद चौधरी 9 मतों से विजयी घोषित किए गए.

 



खास बात यह है कि सपा और भाजपा दोनों के ही उम्मीदवारों ने उसी दिन पार्टी ज्वाइन की थी और इसके बाद उन्हें उम्मीदवार बना दिया गया था. बीजेपी की सुप्रिया चौधरी सुभासपा से भाजपा में आई, वह वार्ड नंबर 48 से जिला पंचायत सदस्य बनी थीं. सपा के आनंद चौधरी की बात करें तो, वह पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के बेटे हैं. आनंद चौधरी वार्ड नंबर 45 से जिला पंचायत सदस्य हैं. उनकी उम्मीदवारी तय होने के बाद पिता अंबिका चौधरी ने बसपा से इस्तीफा दे दिया था और तबसे वह सपा के खेमे में हैं.



बलिया में सपा के आनंद चौधरी और भाजपा की सुप्रिया चौधरी के बीच सीधा मुकाबला था. बलिया सीट बीजेपी और सपा दोनों के लिए ही साख का सवाल थी क्योंकि ये मंत्री उपेन्द्र तिवारी का क्षेत्र है. पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी की प्रतिष्ठा बी दांव पर थी क्योंकि वह बसपा छोड़ चुके थे.

उपेंद्र तिवारी और अंबिका चौधरी के बीच पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त जुबानी जंग भी चल रही थी. दोनों नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजियां की थीं. बीजेपी ने तो सपा पर जिला पंचायत सदस्यों के अपहरण का आरोप तक लगा दिया.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)