2 August, 2021

शुरूआती बारिश में ही खुली तैयारियों की पोल, सड़कों पर भरा पानी, लोगों को परेशानी

नगरा, बलिया. लगभग एक सप्ताह से हो रही बारिश ने लोगों की परेशानी का बढ़ा दी है. शनिवार को आधी रात से शुरू हुई बारिश रविवार को भी जारी रही. कभी रिमझिम तो कभी मध्यम गति से बारिश का दौर चलता रहा. इससे लोगों का घरों से निकलता मुश्किल हो गया है.

 

नगर पंचायत की सड़कें कीचड़ युक्त हो गई हैं. इस पर एक कदम भी चलना कठिन हो गया है. नगर पंचायत के कई मुहल्लो में जल निकासी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है. नाला व नाली की आधी अधूरी सफाई होने से संकट खड़ा हो गया है. सड़कों पर लगे पानी में लोग गिरकर घायल हो जा रहे हैं.

 

बरसात की शुरूआत में ही बाजार की सड़कों का हाल बुरा हो गया है. नगरा-रसड़ा व नगरा-बेल्थरारोड मार्ग की हालत अत्यंत खराब है. इन सड़कों के गड्ढे में पानी भर जाने से तथा नाली की सफाई नहीं होने से सड़क पर भारी जलजमाव हो जा रहा है, जिससे वाहन चालकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. राहगीरों एवं सायकिल सवारो को भी चलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

जनता इंटर कालेज गेट से कुजडा मुहल्ला मोड़ तक तथा यूनियन बैंक के सामने सड़क पर लबालब बरसात का पानी नगर पंचायत के नाली सफाई अभियान की पोल खोलने के लिए काफी है. नगर पंचायत द्वारा बरसात को देखते हुए गड़वार मोड़ से नहर तक तथा भीमपुरा मार्ग पर केवल एक तरफ का नाली सफाई कराया गया है. बाकी नालिया कब साफ होगी, यह यक्ष प्रश्न है.

नगरा बाजार में पानी निकासी की समस्या वर्षो पुरानी है. नगर पंचायत घोषित हुए भी एक साल से ऊपर का समय गुजर चुका है. नगर पंचायत घोषित होने पर लोगो में आस जगी थी कि समस्या का शीघ्र निराकरण होगा लेकिन एक साल बीतने के बाद भी पानी निकासी की समस्या का कोई समुचित हल नहीं निकल सका है.

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.