गेहूं किसानों की समस्याओं को लेकर सपा ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. तहसील परिसर में सोमवार के दिन सपा कार्यकर्ताओं ने बांसडीह एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य को ज्ञापन सौंपा। सपा कार्यकर्ताओं ने मांग किया कि विधानसभा बाँसडीह में जितने भी गेहूं क्रय केंद्र निर्धारित किए गए हैं सभी क्रय केंद्रों पर शेड और पर्याप्त गोदाम नहीं होने के कारण प्रतिदिन निर्धारित मानक के अनुसार गेहूं खरीद नहीं हो रही है। सप्ताह में दो से तीन दिन ही खरीद हो रही है जिससे किसान गेहूं बेचने से वंचित रह जाते हैं।

सपा नेताओं ने आरोप लगाया किसानों का गेहूं क्रय करने के लिए किसी भी क्रय केंद्र पर रोस्टर सूची दिनांकवार नहीं लगाई गई है ना ही रोस्टर के हिसाब से गेहूं क्रय किया जाता है जिससे किसान उहापोह में रहते हैं।किसानों को टोकन बाटकर निर्धारित दिनांक को गेहूं मंगाने के बाद उक्त तिथि को गेहूं तौल नहीं होता है। तरह-तरह के बहाना बनाकर किसानों को परेशान किया जाता है।

सपा कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि हसनपुरा, बिसौली, कोलकाता , हुसैनाबाद, केदारपुर के पानी का निकास जो कोलकला से होकर जाता है, वह नाला बंद है जिससे क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियां हो रहीं हैं. उन्होंने नाले को तत्काल खुलवाने की मांग की।

ज्ञापन देने वालो में बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हरेंद्र सिंह, संकल्प सिंह, पूर्व प्रमुख अशोक यादव ,यदुनाथ सिंह, मणि प्रकाश, चंद्र शेखर यादव ,रविंद्र सिंह, उमेश मिश्रा,रामजी यादव , विनय कुमार गोंड़, ,सुजीत सिंह परिहार,अरविंद,रमाशंकर यादव,सिया राम चौहान ,लल्लन यादव बैशाखी, शिव कुमार आदि लोग मौजूद रहे.

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)