3 August, 2021

नगरा क्षेत्र में पंचायत चुनावों के बाद चुनावी छींटाकशी और दो पक्षों में मारपीट

नगरा,बलिया. पंचायत चुनाव के बाद जिले में हिंसक घटनाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा. छोटी सी छींटाकशी बड़े बवाल का रूप ले ले रही है. मंगलवार की रात को भी क्षेत्र के पतोई गांव में मामूली बात को लेकर दोनों खेमों के समर्थक भीड़ गए जिसमें दोनों पक्षों से 6 लोग घायल हो गए है.


पुलिस एक पक्ष से पांच लोगों को पकड़कर थाने ले गयी जिनपर पुलिस ने दूसरे पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. जबकि घटना के दूसरे दिन इलाज कराने के बाद दूसरे पक्ष के घायल भी थाने पहुंचे, लेकिन खबर लिखे जाने तक उनका मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ था. गांव में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.


जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के पतोई गांव में एक पक्ष के युवक द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों को पीटने की बात कही गयी जिसपर दूसरे पक्ष के लोगों से उसकी कहासुनी हो गयी. इस दौरान हाथापाई भी हुई. उसके बाद एक पक्ष के पेशे से वकील अपने घर जा रहे थे तो उनको देखकर दूसरे पक्ष के लोगों ने चुनावी हार-जीत को लेकर छींटाकशी शुरू कर दी. इसपर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई लाठी डण्डा व ईंट पत्थर भी चलने लगे.


इस घटना क्रम में दोनों तरफ से तीन तीन लोग घायल हो गए. एक पक्ष से उदयनारायण सिंह 59, सुधीर सिंह 40, आकाश सिंह 25 तो दूसरे पक्ष से अंशुमान सिंह 25, विक्रांत सिंह 24, डब्लू सिंह 28 घायल है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक पक्ष से पांच लोगों को पकड़कर थाने ले आयी और दीपक सिंह की पत्नी रूबी सिंह की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया. रूबी सिंह ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि उनके घर मांगलिक कार्यक्रम था जिसमे ये लोग आकर अचानक हम लोगों के ऊपर हमला बोल दिया. वहीं दूसरे पक्ष के घायल लोग घटना के दूसरे दिन थाने पहुंचे.
(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.