धूमधाम से मनाई गई बाबा साहब की जयंती

बलिया: महान विभूतियों में एक बाबा साहब आंबेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई गई. विकास भवन, कलेक्ट्रेट व समस्त तहसीलों में गोष्ठी आयोजित कर उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला गया. कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अदिति सिंह ने डॉ भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको याद किया.

 

विकास भवन सभागार में आयोजित गोष्ठी का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा ने किया. उन्होंने कहा कि पूरा विश्व आंबेडकर को जानता है. संविधान के जरिए पूरे भारत को एक सूत्र में पिरोकर राष्ट्र को अक्षुण्य रखने में आंबेडकर की अहम भूमिका रही. उन्होंने जो भी काम किया, समर्पण की भावना से किया. उनके विचारों को हम सबको आत्मसात करना चाहिए.

बांसडीह/मनियर. भारतरत्न बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की 130वीं जयन्ती के अवसर पर डॉ. अंबेडकर प्रज्ञा प्रवाह समिति मनियर की ओर से “डॉ. आंबेडकर के दृष्टि में समतामूलक समाज” संगोष्ठी आयोजित की गई. वक्ताओं ने कहा कि बाबा साहब महान राष्ट्रभक्त एवं समाज सुधारक थें. सिंबल ऑफ नॉलेज के रूप में प्रतिष्ठापित डां. अंबेडकर सामाजिक, राजनीतिक,धार्मिक, शैक्षणिक,आर्थिक, औद्योगिक एवं संवैधानिक आदि क्षेत्रों में अनेकों महत्वपूर्ण कार्य किए. बाबा साहब आज नौजवानों के लिए प्रेरणा के केंद्र बने हुए हैं, जिन्होंने शस्त्र के बल पर नहीं बल्कि शिक्षा (कलम) के बल पर कृतिमान स्थापित किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

प्रधान पद प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला

बांसडीह,बलिया. बांसडीह ब्लॉक के खरौनी गांव के  ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी आलोक कुमार सिंह बब्लू के खिलाफ  के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है. कोतवाल राजेश सिंह ने बताया की मंगलवार को आलोक कुमार सिंह बबलू एवं उनके समर्थको ने बिना अनुमति के नामांकन जुलूस निकाला था. बब्लू सिंह के साथ ही   सौ समर्थको के खिलाफ  मुकदमा दर्ज किया गया है. मंगलवार को नामांकन के दिन भारी मात्रा में जुलूस लेकर नामांकन हेतु  यह ब्लॉक मुख्यालय पर आए थे, इन सभी के खिलाफ वीडियोग्राफी एवं फोटो पहचानने की प्रक्रिया की जा रही है.

(बलिया से केके पांडेय के साथ बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)

Click Here To Open/Close