बलिया में कोरोना संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी, कोरोना से बीएचयू की ओपीडी बंद, यह होगी व्यवस्था

बलिया. कोरोना संक्रमण के मामले पूरे देश में ही काफी तेजी से बढ़ रहे हैं और बलिया भी इससे अछूता नहीं है. सोमवार को बलिया जिले में 216 नए कोरोना पॉजीटिव केस मिले हैं जबकि एक महिला की मौत हो गई. इस तरह यहां एक्टिव केस 879 तथा मृतकों की संख्या 117 हो गयी है. 40 वर्षिय मृतक महिला शहर कोतवाली क्षेत्र के लोहापट्टी की निवासी बताई जा रही है.

 

कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते BHU में टेली ओपीडी से परामर्श ले सकेंगे मरीज़

कोविड-19 के मामलो में बढ़ोत्तरी को देखते हुए चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में गठित कोविड केयर और मॉनिटरिंग समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार 13 अप्रैल, 2021, मंगलवार से सर सुन्दरलाल चिकित्सालय एवं ट्रामा सेन्टर में ओपीडी एवं इलेक्टिव ओटी पूरी तरह बंद रहेंगे.

चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय, सर सुन्दरलाल चिकित्सालय द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 13.04.2021 से मरीजो को परामर्श के लिए केवल टेली ओपीडी सेवाएं ही चालू रहेंगी. मरीजो को अपने मोबाइल नम्बर के माध्यम से काशी हिन्दू विश्वविद्यालय की वेबसाइट  bhu.ac.in    पर जाकर https://dexpertsystems.com/BHU  पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

पंजीकरण के बाद मरीज का ब्यौरा संबंधित विभाग में पहुंचेगा, जिसके बाद विभाग से चिकित्सक, मरीज द्वारा उपलब्ध कराए गए फोन नं पर सम्पर्क कर परामर्श देंगे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, रेडियोथिरेपी एवं रेडिएशन मेडिसिन  (RT & RM) में फिजिकल ओपीडी कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ जारी रहेगी. इसके लिए मरीज को ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा.

 

टेली कंसल्टेशन के लिए प्रतिदिन जनरल स्पेशियलिटी विभागों के लिए 50 एवं सुपर स्पेशियलिटी विभागों के लिए 30 मरीज़ों का (फॉलोअप मरीज़ों को मिलाकर) पंजीकरण किया जा सकेगा. रविवार या अवकाश के दिन ये सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी.

यदि किसी मरीज को बुलाने की आवश्यकता है तो उसके लिए चिकित्सक द्वारा संबंधित मरीज को पहले से समय दिया जाएगा. किसी अन्य विभाग के लिए रेफर किए गए मरीज़ों को उस विभाग के लिए फिर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा. आधिकारिक अधिसूचना संलग्न की जा रही है.