सिकंदरपुर में दस बीघा खेत में खड़ी गेहूं की फसल आग में जल कर राख हुई

सिकन्दरपुर,बलिया. सिकंदरपुर क्षेत्र के मालदह गांव के पास खेतों में आग लगने से तीन गांवों के आधा दर्जन से ज्यादा किसानों की करीब दस बीघा क्षेत्रफल में खड़ी गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई. गांव वालों ने ततपरता से आग पर काबू नहीं पाया होता तो क्षति कई गुना ज्यादा हुई होती. आग लगने का कारण अज्ञात है और पीड़ित किसान मालदह,कुडीडीह व नारायणपुर गांव के रहने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार तीन गांवों मालदह, नारायणपुर और कुंडीडीह कि सीमा पर स्थित सरेह में सबसे पहले नारायणपुर के किसान वीरेन्द्र सिंह के गेहूं के खेत में किसी तरह आग लग गई जो तेज हवा बहने के कारण तत्काल आसपास के खेतों में तेजी से फैलने लगी. खेतों में लगी आग को देख कर पास पड़ोस के गांवों के सैकड़ों किसान लाठी डंडे लेकर मौके की तरफ दौड़ पड़े. मौके पर पहुंचते ही किसान खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को आगे से काट और पीट-पीट कर आग के आगे प्रसार को रोकने का प्रयास किया.

करीब दो घण्टे के अथक प्रयास के बाद आग किसी तरह से शांत हुई तब तक वीरेन्द्र सिंह सहित रामआसरे, तारकेश्वर सिंह, पवन तिवारी, शुभनारायण तिवारी, बैजनाथ, रामसरिया, सुभावती, महादेव, धाना आदि की गेहूं की फसल जल कर नष्ट हो गई. सूचना पा कर पहुंचे हल्का लेखपाल अजित सिंह ने पीड़ित किसानों की सूची और क्षति का आकलन कर भरपूर मदद दिलाने का आश्वासन दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)