बैरिया के चकिया गांव में दहेज हत्या का आरोप, संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

बैरिया,बलिया. बैरिया थाना क्षेत्र के चकिया गांव में बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक 24 वर्षीय विवाहिता की मौत हो गई है. मायके के परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप जबकि ससुरालियों का कहना है की विवाहिता युवती पूजा ने आत्महत्या कर ली है.

 

बुधवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे पूजा का पति मंजय सिंह अपनी पत्नी को लेकर इलाज कराने के लिए सोनबरसा अस्पताल पहुंचा था जिसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर अस्पताल पहुंचे मायके वालों ने दहेज के लिए बेटी की हत्या का आरोप लगाया.

 

सूचना पर अस्पताल पहुंचे बैरिया एसएचओ राजीव कुमार मिश्र ने पूछताछ के लिए मृतिका के पति को हिरासत में ले लिया है. मृतका पूजा सिंह की शादी तीन वर्ष पहले मंजय सिंह से हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी. उसकी दो वर्ष की जुड़वा बेटियां भी है. पूजा का मायका बैरिया थाना क्षेत्र के टोला शिवन राय गांव में है.

 

मृतका के पिता राधेश्याम सिंह उर्फ मुन्ना सिंह किसान है. दादा रमेश सिंह ने बताया कि रात को एक बजे उनकी पोती पूजा ने फोन करके उन्हें बताया था कि उसे पति ने बुरी तरह मारा-पीटा है जिससे पूजा का एक हाथ टूट गया है. रमेश सिंह का कहना था कि उन्होंने फोन करके मंजय सिंह को समझाने का प्रयास किया और कहा कि कल सुबह आएंगे, उसे मार-पीट मत करें लेकिन सुबह जब फोन किया तो मंजय ने कहा कि हैंडपंप पर पूजा फिसल कर गई है. पैसे नहीं है इलाज कराने के लिए, पैसे की जरूरत है और मंजय ने फोन काट दिया.

 

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दादा रमेश सिंह ने थोड़ी देर बाद फिर फोन किया तो बताया गया कि सब कुछ ठीक-ठाक है. बाद में पड़ोसियों ने फोन करके बताया कि आप की पोती की हत्या कर दी गई है. रमेश सिंह पोती के ससुराल पहुंचे तो पता चला कि उसे लेकर मंजय अस्पताल गया हैं. वह सोनबरसा अस्पताल में पहुंचे तो पोती पूजा मृत पाई गई.

 

इस मामले में एसएचओ राजीव कुमार मिश्र ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है. शव के पोस्टमार्टम के बाद तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पूछताछ के लिए पति को हिरासत में लिया गया है.

 

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)