सिकंदरपुर के इस गांव में रखी गई राजकीय इंटर कॉलेज की नींव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर, बलिया. विधानसभा सिकंदरपुर के डूहा बिहरा में सलेमपुर सांसद रवींद्र प्रसाद कुशवाहा ने राजकीय इंटर कॉलेज का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस जगह पर हम राजकीय इंटर कॉलेज की आधारशिला रख रहे हैं वह जगह महापुरुषों की तपोभूमि रही है, आज भी क्षेत्र में ईश्वरदास ब्रह्मचारी मौनी बाबा जैसे तपस्वी यहां रहते हैं।

यह राजकीय इंटर कॉलेज लगभग तीन करोड़ की लागत से तैयार होगा आने वाले 6 महीने में इसका निर्माण आजमगढ़ जल निगम के द्वारा कराया जाएगा। इसकी कार्यदाई संस्था आजमगढ़ जल निगम है।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार शिक्षा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि हर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय इंटर कॉलेज की स्थापना होगी जहां बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दी जाएगी, विधानसभा सिकंदरपुर में इसकी शुरुआत हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि राजकीय इंटर कॉलेज के लिए धन की कमी नहीं आएगी, इसके लिए अथक प्रयास करके शासन से धन उपलब्ध कराया जाएगा जिससे अगले 6 महीने में तैयार हो जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम सभा की प्रधान फूलमती देवी ने बेशकीमती जमीन राजकीय इंटर कॉलेज के नाम कर दी, आज फूलमती देवी का नाम अमर हो गया।

राजकीय इंटर कॉलेज के नाम से जाना जाएगा क्योंकि उनके द्वारा यहां पर उपलब्ध कराई गई है इस अवसर पर अमरजीत राजभर श्री भगवान मुन्ना गिरीश कुमार जय नारायण राम अवतार अजय राम अशीष अखिलेश सिंह मोनू सिंह सहित दर्जनों ग्रामवासी एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनेश कुमार राजभर एवं संचालन अजय राजभर ने किया

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)