नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी बोले- ‘साधु हैं मुख्यमंत्री योगी, उन्हें खेती के बारे में क्या मालूम’

लखनऊ /बलिया. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा में गुरुवार को भाजपा पर हमला बोला और कहा कि सरकार के चार साल के कार्यकाल में जनता की दुर्दशा हो गई है। योगी सरकार के बजट पर उन्होंने कहा कि यह बजट पेपरलेस ही नहीं, रोजगार व विकास लेस भी है। किसानों के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर के लिए कहा कि ‘मुख्यमंत्री साधु हैं, उन्हें खेती के बारे में क्या मालूम?’

 

 

विधानसभा में रामगोविंद चौधरी ने गुरुवार को बजट पर चर्चा शुरू करते हुए ये बातें कही। उन्होंने सत्ता पक्ष को निशाने पर रखते हुए कहा कि यह सरकार जिसके नाम पर बजट समर्पित करती है, उनके लिए कुछ करती नहीं है। यही कारण है कि बजट का आधा पैसा खर्च ही नहीं हो पाया और राजकोषीय घाटा बढ़ता जा रहा है। उन्होंने तंज करते हुए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री की पीठ जरूर थपथपाते हैं लेकिन राज्य के लिए कुछ मांगने पर केंद्र, यूपी को ठेंगा दिखा देता है।

 

 

उन्होंने दावा किया कि अखिलेश सरकार ने स्वास्थ्य विभाग में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर कर दिया था, इसलिए कोरोना वॉरियर्स कोरोना के खिलाफ जंग लड़ पाए। राम गोविंद चौधरी ने कहा कि चार साल में एक भी बिजली कारखाना सरकार नहीं लगवा पाई। बिजली के दाम जरूर काफी बढ़ गए। बुनकरों को सस्ते रेट पर बिजली देने की नई व्यवस्था अभी लागू नहीं हो पाई।