कंपोजिट विद्यालय के ऊपर हाई वोल्टेज बिजली के तार, हमेशा बना रहता है खतरा

नगरा,बलिया. कंपोजिट विद्यालय नरहीं के ठीक ऊपर से 11 हजार केवीए का बिजली का तार गुजर रहा है, इससे हमेशा खतरे की आशंका बनी रहती है. इस कंपोजिट विद्यालय में प्राथमिक व जूनियर क्लास तक के करीब 8 सौ बच्चे शिक्षा ग्रहण करतें हैं. इसमें अकेले प्राथमिक में ही पांच सौ से अधिक छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करते हैं. बिजली का तार ऊपर से गुजरे होने से छात्र-छात्राओं समेत शिक्षकों में भी अनहोनी की आशंका हमेशा बनी रहती है.

 

 

इस विद्यालय की गणना जिले के तीन आदर्श विद्यालयों में होती है. जब इस विद्यालय का विद्युतिकरण हुआ तो यह भी ध्यान नहीं दिया गया कि जहां से तार खींचा जा रहा है उसके दोनों तरफ भवन हैं. यहां तक कि विद्यालय परिसर में ही एक विद्युत पोल भी खड़ा कर दिया गया.

 

 

शिक्षक व अभिभावक भी इस बात को लेकर हमेशा आशंकित रहते हैं कि यदि कभी पोल या तार में स्पार्किंग हुई व तार टूट कर नीचे गिरा तो उस समय बहुत बडी घटना घट सकती है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

 

 

प्रधानाध्यापक अवधेश सिंह का कहना है कि पहले तो बिजली विभाग यह कहता रहा कि बेसिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारी अगर लिख कर देते हैं तो तार व पोल को विद्यालय के बीच से हटवा दिया जाएगा लेकिन जब खंड शिक्षा अधिकारी लिख कर दे दिए हैं तब भी बिजली विभाग तार हटाने में लापरवाही बरत रहा है.

 

इस मामले में बिजली विभाग का कहना है कि पहले बिजली का तार गुजरा है उसके बाद भवन का निर्माण कराया गया है. हालांकि अवर अभियंता सत्यम कुमार गौण ने आश्वासन दिया कि जल्दी ही विद्यालय के बीच से तार व पोल को हटवाया जाएगा.