युवाओं के मानसिक विकास के लिए जरूरी हैं युवा संसद जैसे कार्यक्रम

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बुधवार को जिला पंचायत सभागार में हुए युवा संसद कार्यक्रम में तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई बलिया, नेहरू युवा केंद्र की ओर से जिला स्तरीय युवा संसद का आयोजन किया गया. इसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों के प्रतीक के रूप में तमाम युवाओं ने हिस्सा लिया. बुधवार को जिला पंचायत सभागार में हुए युवा संसद में मुख्य अतिथि के तौर पर सीडीओ डॉ विपिन जैन शामिल हुए.

सीडीओ विपिन जैन ने कहा कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जिसमें सरकार के लगभग सभी योजनाओं पर चर्चा की जाती है. जनपद के युवाओं को इस तरह के कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहिए. इससे उन्हें योजनाओं की भी जानकारी होगी और उसका लाभ लोगों तक पहुंचाएंगे. उन्होंने ब्लॉक स्तर पर ऐसे आयोजन कराने और उसमें शैक्षणिक संस्थानों के बच्चों की सहभागिता सुनिश्चित कराने पर जोर दिया.

इस मौके पर भूगोलविद डॉ गणेश पाठक ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन में सम्मलित होने से योजनाओं की जानकारी के साथ भाषा उद्बोधन शैली, अनुशासन का भी जीवन में समावेश होता है. युवा संसद में प्रधानमंत्री की भूमिका में प्रशान्त राय, नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में प्रवीन सिंह का योगदान सराहनीय रहा. प्रो. अरूण शर्मा, पूजा सिंह, डॉ कामेश शर्मा, शलभ उपाध्याय, नितेश पाठक, कुमार अभिषेक आदि भी इस मौके पर मौजूद रहे.