किसानों के समर्थन में सपा नेताओं ने निकाली ट्रैक्टर रैली

बांसडीह (बलिया). दिल्ली में किसानों के आंदोलन के समर्थन में यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बलिया के सुखपुरा से बांसडीह तक ट्रैक्टर रैली निकाली. इस रैली में मनियर, रेवती, महराजपुर, सहतवार के किसान भी शामिल हुए. सैकड़ों ट्रेक्टरों से किसान व सपा समर्थकों ने रैली में शिरकत की. इसके बाद तहसील मुख्यालय. बांसडीह पर सभा भी की गई.
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि भारत सरकार तीनों नए कृषि कानूनों को तत्काल वापस लेकर और न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देकर खेती को बचाए. उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन को कमजोर करने के लिए पाकिस्तान की गड़बड़ी फैलाने की साजिश का पता लगने के बाद कानून वापसी के मामले में देरी उचित नहीं है.
भाजपा पर निशाना साधते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा जिस तरह ईस्ट इंडिया कम्पनी के जरिये देश को गुलाम बनाया गया उसी तर्ज पर आज देश का बादशाह देश को देसी-विदेशी कॉरपोरेट घरानों का गुलाम बनानां चाहता है. राम गोविंद चौधरी ने कहा कि 100 किसानों ने आंदोलन में अपनी जान गवां दी पर सरकार का कोई नुमाइंदा बात तक करने नही गया.
नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि किसान आंदोलन को विफल करने के लिए उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टरों के लिए डीजल की आपूर्ति रोकना, किसानों और विपक्ष के नेताओं को नज़रबन्द करना किसी भी लोकतांत्रिक व्यवस्था के लिए कलंक है.
रैली के बाद महामहिम राष्ट्रपति महोदय को सम्बोधित पत्रक उपजिलाधिकारी बांसडीह को दिया गया. इस रैली में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह, हरेंद्र सिंह, डा.हरिमोहन सिंह, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव, श्याम बहादुर सिंह, संकल्प सिंह, राजगृही यादव, उपेंद्र सिंह, बिहारी पांडेय, आशीष सिंह, राणा योगेंद्र प्रताप सिंह, मण्डलु सिंह, राणा यादव, जगमोहन यादव, शिव नरायन राय, यदुनाथ सिंह, अरविंद राजभर, श्रीप्रकाश राजभर, प्यारी निषाद, जवाहर पासवान आदि शामिल रहे.

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.