आजादी के 74वें जश्न की पूरे जिले में रही धूम, कोरोना संकट में भी बुलंद रहा हौसला

बलिया/सिकंदरपुर से संतोष शर्मा

74 वे स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने ध्वजारोहण किया. सभी कर्मचारियों को एकता-अखंडता की जिलाधिकारी ने शपथ दिलाई और आजादी के जुड़े इतिहास को सबसे साझा किया.

इसी क्रम में विकास भवन में सीडीओ विपिन कुमार जैन ने झंडारोहण किया. विकास विभाग से जुड़े कर्मियों को एकता अखंडता की शपथ भी उन्होंने दिलाई. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का पारदर्शी तरीके से हर पात्र तक पहुंचाना हम सबकी प्राथमिकता होनी चाहिए. सबको पक्का छत, शौचालय के साथ यह भी सुनिश्चित कराना है कि हर कोई आत्मनिर्भर बने. यही हर व्यक्ति की असली स्वतन्त्रता होगी. उधर. इस मौके पर जिला अस्पताल में जिलाधिकारी, सीडीओ, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जितेंद्र पाल और सीएमएस डॉ. बीपी सिंह ने मरीजों में फल व दूध वितरित किए. इस अवसर पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक, सभी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला अस्पताल के सभी चिकित्सक व कर्मचारी मौजूद थे. इसके अलावा भी पूरे जिले से जगह अपने अपने अंदाज आजादी के 74वें जश्न को धूम धाम से मनाए जाने की सूचना है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसी क्रम में सिकंदरपुर में गंगोत्री देवी इंटर कॉलेज के प्रांगण में गणतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया. कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्कूल कॉलेज तथा बंद होने के कारण प्रबंधक नरेंद्र प्रसाद गुप्ता व प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता के निर्देश पर विद्यालय के सभी अध्यापक अध्यापिकाओं तथा कर्मचारियों को बुलाया गया था. इस दौरान प्रबंधक नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने झंडारोहण किया. मौजूद अध्यापकों सहित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब हम अपने राष्ट्रीय पर्व को बिना बच्चों का मना रहे हैं. कहा कि यह जरूरी भी है. कारण कि पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है. उन्होंने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क का प्रयोग करने, सदैव हाथ सेनेटाइज करते रहने की अपील किया. कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हीरा लाल वर्मा, रामजी राय, यूएस मिश्रा, मदन गुप्ता, संतोष शर्मा, शौकत अली, कविंदर वर्मा, अनुराग, प्रकाश मिश्रा, शुभेंद्र, अमृत कांत सिंह, शशिभूषण वर्मा आदि मौजूद रहे. संचालन त्रिलोकी पांडेय ने किया.