बुधवार को बलिया जिले में 117 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि

बलिया। आज जिले में 117 कोरोना पॉजिटिव केस मिले. इस तरह यहां संक्रमितों की संख्या 1557 हो गयी है. हालांकि एक्टिव केस 823 ही है. 718 लोग उपचार के बाद स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं. जिले में अब तक कोरोना से कुल 16 लोगों के मौत की हो चुकी है. शहर के कदम चौराहा में दो, विवेकानंद कालोनी में तीन, जिला कारागार में एक, कृष्ण्णानगर में एक, बालेश्वररोड में एक, मुख्य डाकघर में एक, सतनीसराय में दो, रामपुर मोहल्ला में दो, जापलिनगंज पानी टंकी क्षेत्र एक, राजपूतनेवरी में पांच पॉजिटिव केस पाए गए है.

इसके अलावा सोहाव के भरौली में दो, सीयर ब्लाक के वार्ड नंबर छह में चार, पीएचसी चिलकहर में एक, बांसडीह के उत्तर टोला में चार, बेलहरी के दुधैला में एक, भदवरिया टोला में एक, नवानगर के भरथाव में सात, फेफना के पक्कीकोट में एक, हनुमानगंज के धरमपुरा में आठ, परिखरा में एक, मुरलीछपरा के मुरारपट्टी में दो, बाबू के डेरा में तीन पॉजिटिव केस पाए गए.

विकास खंड पंदह के मेउली रतसर में एक, बिच्छी बोझ में दो तथा सहतवार के वार्ड नंबर 11 में दो, सहतवार के एक, रेवती के वार्ड नंबर चार में एक, कुसौरी कला में एक, मनियर के बड़ागांव में दो, मनियर के नेरा मस्जिद में एक, दुबहर के बंधुचक में छह, दुबहर के रामपुर टिटही में पांच, दोपही में एक पॉजिटिव केस पाए गए.

जबकि बांसडीह के महाराजपुर में एक, हनुमानगंज के बनरही में एक, गड़वार के शाहपुर में दो, रसड़ा के वार्ड नंबर 12 में दो, वार्ड नंबर नौ में एक, वार्ड नंबर 17 में दो, वार्ड नंबर 24 में एक, वार्ड 25 में एक, पोस्ट आफिस रसड़ा में एक, नागपुर रसड़ा में एक, रसड़ा के गढ़िया में पांच, रसड़ा आजाद नगर में दो, सीएचसी रसड़ा में एक, रसड़ा कस्बा में 19 पॉजिटिव केस पाए गए हैं
.

सभी बेड को ऑक्सीजनयुक्त व वेंटिलेटर को हमेशा रखे रेडी: डीएम

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बुधवार को जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया. उन्होंने आरटीपीसीआर लैब के लिए स्थल चिन्हित करने के उद्देश्य से दो जगह देखी. साथ ही ट्रामा सेंटर में बने एल-2 फैसिलिटी सेंटर का भी निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने आरटीपीसीआर लैब के लिए इमरजेंसी भवन के तीसरे तल पर स्थित वार्ड को देखा. इसके अलावा अस्पताल में पुराने सीएमओ कार्यालय को भी देखा गया. चिन्हित की गई दोनों में से किसी एक जगह पर लैब स्थापित की जाएगी. इसके बाद जिलाधिकारी ट्रामा सेंटर में गए, जहां एल-2 फैसिलिटी सेंटर का आइसोलेशन वार्ड बना है. वहां वेंटिलेटर व अन्य चिकित्सा उपकरणों व पूरी व्यवस्था का जायजा लिया.

ट्रामा सेंटर में आधुनिक उपकरणों की हालत देख डीएम ने चिंता जताई

वेंटीलेटर और ऑक्सीजन युक्त बेड को हमेशा रेडी हालत में रखने को कहा, ताकि एल-1 अस्पताल से रेफर होने के बाद मरीज को तत्काल चिकित्सा सुविधा मिल सके. ऑक्सीजन रूम, सभी बेड, वेंटिलेटर रूम में जाकर बारी-बारी से विस्तृत जानकारी ली. इसके बाद जिलाधिकारी ने कोविड-19 ट्रूनेट लैब में तैनात स्टाफ से कोरोना की जांच से सम्बंधित पूछताछ की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

एल-2 फैसिलिटी के रूप में बने ट्रामा सेंटर के निरीक्षण के दौरान वहां आधुनिक उपकरणों की हालत देख डीएम ने चिंता जताई. लाखों रुपये के सामान वहां बिना किसी उपयोग के पड़े हैं. इस पर उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. कहा, इन कीमती उपकरणों का प्रयोग कर जिले में और बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने पर होम वर्क करें.