डीएम के निर्देश पर बांसडीह तहसील प्रशासन एलर्ट, हर घर होगा सर्वे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय

कोरोना वायरस (कोविड 19) के मद्देनजर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही के निर्देश पर तहसील प्रशासन पूरी तरह से एलर्ट मोड में है. शनिवार को तहसील परिसर स्थित सभा कक्ष में बैठक आहूत की गई. इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी, सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित तहसील के कर्मचारियों को अकस्मात बुलाया गया.

एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य ने बैठक में बताया कि डीएम के निर्देशानुसार यह बैठक की गई है. कोरोना महामारी में शासन द्वारा जो भी व्यवस्था की गई है, उसमें कहाँ तक क्या क्रियान्वयन हुआ है, साथ ही कोरोना के प्रति सतर्कता किस रूप में बरती जा रही है. इसको लेकर हर घर तक पहुंचकर सर्वे करना है. ताकि शासन को जमीनी हकीकत जानकारी दी जा सके. ऐसे में सबका सहयोग अपेक्षित है.

अगर किसी प्रकार की लापरवाही दिखी तो सख्ती के साथ कार्रवाई भी की जाएगी. बैठक में नायब तहसीलदार अंजू यादव, खण्ड विकास अधिकारी रणजीत कुमार, खण्ड शिक्षा अधिकारी मोतीलाल चौरसिया आदि मौजूद रहे.

इसी क्रम में कोरोना आपदा के चलते तहसील परिसर में शनिवार को कोविड हेल्प डेस्क भी स्थापित कर दिया गया. बता दें कि जनपद में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. इसी के मद्देनजर मुख्यालय सहित आसपास के गांवों को लॉकडाउन प्रथम से भी सख्त कर दिया गया है.

वहीं तहसील बाँसडीह परिसर में बिना फेस मास्क के प्रवेश निषेध है. एसडीएम दुष्यंत कुमार मौर्य ने बताया कि अब किसी प्रकार का कोई कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी. आम जन से एसडीएम ने अपील किया है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता आवश्यक है. थर्मल स्क्रीनिंग की मशीन भी लोगों को जांच करने के लिए आ गई है.

लेटेस्ट खबरें

तहसीलदार गुलाबचन्द्रा ने बताया कि सामाजिक दूरी के तहत मास्क लगाना न भूलें. अगर बिना मास्क, गमछा के कोई चलता है तो जुर्माना देने को भी तैयार रहे. तहसील प्रशासन बार-बार गुजारिश कर रहा है. कोविड डेस्क स्थापित करने का भी यही उद्देश्य है, ताकि लोग सजग रहें.