बलिया में तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले, हादसे में तीन घायल, हालत गंभीर

बलिया जिले में रविवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव केस मिले. बलिया शहर से सटे परिखरा में एक और रसड़ा कस्बा, अठिलापुरा में एक-एक संक्रमित मिले हैं. जिला प्रशासन ने तत्काल इन स्थलों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया है.

जनपद में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 64 हो गई है. इसमें से 52 स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. वहीं इस समय जनपद में एक्टिव केस को संख्या 12 रह गई है.

दिल्ली और महाराष्ट्र से आए थे, कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने से पहले जमकर घूमे

रसड़ा नगर के वार्ड नं 25 और अठिलापुरा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया. दोनों युवक गांव में खूब घूमे हैं.

अठिलापुर गांव निवासी यूवक 2 जून को दिल्ली से सपरिवार आया था. दो तीन दिन तक सपरिवार स्कूल में क्वारंटीन था. उसके बाद से घर आ गया. रविवार की सुबह ही ससुराल चला गया. जब उसके घर कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना पहुंची तो वह घर पर नहीं था.

वार्ड नं 25 का भी कोरोना पॉजिटिव युवक पहली जून को महाराष्ट्र से आया था. क्वारंटीन के दौरान दिन में बागीचे में रहता और रात में घर पर आकर रहता. वह भी दिन में घूमता रहता था. कोविड प्रभारी मुकेश बर्मा ने बताया कि दोनों युवकों की जांच 6 जून को गयीं थी. एक ही दिन दो-दो कोरोना पॉजिटिव पाये जाने से क्षेत्र को लोग दहशत में है.

बाइक की चपेट में आकर तीन बाइक सवार गंभीर रूप से घायल

रसड़ा से संतोष सिंह ने बताया कि मुड़ेरा मार्ग स्थित कटहुरा गांव के समीप शनिवार की देर शाम बोलेरो एवं बाइक की जोरदार टक्कर में बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने रेफर कर दिया.

गाजीपुर जनपद के बरेसर थाना के रेंगा शहबाजपुर निवासी जितेंद्र पाल (45 वर्ष), मुनीब यादव (30 वर्ष) और फतेहपुर सराय रेंगा निवासी रविशंकर निषाद (28 वर्ष) गाजीपुर से बाइक से रसड़ा आ रहे थे. इसी दौरान सामने से आ रही बोलेरो से जोरदार भिड़ंत हो गयी. इस हादसे में बाइक सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक के साथ बोलेरो भी क्षतिग्रस्त हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बोलेरो को कब्जे में ले लिया है.

बांसडीह में फाटक तोड़कर दुकान को खंगाल दिया

बांसडीह से रविशंकर पांडेय के मुताबिक कोतवाली तहसील के बगल में स्थितएक मिठाई की दुकान का फाटक तोड़ कर चोरों ने नकदी सहित अन्य सामान उड़ा दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी.

बांसडीह कोतवाली के बगल में और तहसील के बगल में स्थित भरत प्रसाद वर्मा की मिठाई की दुकान है. चोरों ने शनिवार की रात दुकान का फाटक तोड़कर दुकान को खंगाल दिया और उसमे रखे माँ काली का दानपात्र, दुकान की बिक्री का रखा लगभग 25 हजार रुपये नकदी चुरा लिया. इसकी जानकारी सुबह दुकानदार को तब हुई, जब लोग सुबह टहलने के लिये निकले. मौके पर पहुंचने पर पता चला कि दुकान का दरवाजा तोड़ दिया गया है. हो हल्ला सुन दुकानदार आये तो देख आवाक रह गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने शक के आधार पर दुकानदार के नौकर को पकड़ा है. पुलिस की माने तो उसने पैसे लेने की बात को कबूला भी है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राज्यमंत्री के प्रयास से शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य

निर्माण एजेंसी को एक हफ्ते में कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के प्रयास से मिड्ढी चौराहे से एनसीसी तिराहे तक लम्बे समय से जर्जर पड़ी सड़क का निर्माण शुरू हो गया है. राज्यमंत्री ने रविवार को स्वयं निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया.
उन्होंने मौके पर ठेकेदार को निर्देश दिया कि एक हफ्ते के अंदर निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए, ताकि लोगों को अब दिक्कत नहीं हो. इस बात का विशेष ख्याल रहे कि सड़क की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने मौके पर पहुंचकर विभागीय अधिकारियों व ठेकेदार से निर्माण से जुड़ी जानकारी ली. अशोका होटल से एनसीसी तिराहे तक पैदल भ्रमण कर सड़क निर्माण में प्रयोग हो रहे मटेरियल को भी ध्यान से देखा. मंत्री ने कहा कि हरपुर मिड्ढी के लोगों को कई वर्षों से खराब सड़क से गुजरना पड़ रहा था. इसके निर्माण में कुछ दिक्कतें थी, जिसको खत्म कराया और तत्काल निर्माण कार्य शुरू कराने का निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया. बताया कि एक हफ्ते में यह सड़क बन कर तैयार हो जाएगी. इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता राहुल सिंह, अंजनी पांडेय, मनीष सिंह, अमृत सिंह डिंपल, प्रेम राय आदि साथ थे.

हर जरूरतमंद के साथ है मोदी व योगी सरकार: आनंद स्वरूप शुक्ल

संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने टघरौली गांव में प्रवासियों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया. उन्होंने ग्राम पंचायत के कुल 98 प्रवासियों को राहत सामग्री के रूप में 10- 10 किलोग्राम आटा- चावल, दो किग्रा दाल, दो किग्रा भूना चना, नमक, पिसा हुआ मिर्च, हल्दी व धनिया, एक लीटर रिफाइन तेल का वितरण किया.
उन्होंने बताया कि इसके साथ -साथ एक हजार रुपये सभी प्रवासियों के सीधे खाते में भेजा जा रहा है, ताकि उनकी तात्कालिक दिक्कत दूर हो सके.

इस अवसर पर मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि हर जरूरतमंद का सहयोग करने के लिए केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार प्रतिबद्ध है. कोरोना महामारी जैसी आपदा के कारण बहुत सारे लोग अपना काम-धंधा छोड़ कर घर चले आए. निश्चित रूप से इससे बहुत सारे कमजोर परिवार के ऊपर भरण-पोषण पर संकट पैदा हो गया. ऐसे में सरकार ने उनका साथ देने का निर्णय लिया. केंद्र व प्रदेश सरकार हर जरूरतमंद तक सहयोग पहुंचाने के संकल्प के साथ राहत सामग्री दी जा रही है. इसमें हर जरूरत की खाद्य सामग्री है. उन्होंने कहा कि प्रवासियों को जून व जुलाई महीने में उचित दर दुकानदार के माध्यम से फ्री राशन देने की व्यवस्था सरकार ने की है. वितरण के दौरान तहसीलदार शिवसागर दुबे नायब तहसीलदार जया सिंह व अजय सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल व ग्रामीण मौजूद रहे.

खेल खेल में चली गई किशोर की जान

सुखपुरा कस्बे में क्रिकेट खेलते समय रविवार की शाम कैच पकड़ने में दो किशोरों के आपस में लड़ जाने के कारण एक किशोर की मौत हो गई, जबकि दूसरा किशोर घायल हो गया. सुखपुरा भलुही मार्ग पर निर्माणाधीन महिला महाविद्यालय के समीप कुछ किशोर रविवार की शाम को क्रिकेट खेल रहे थे. इस बीच कैच पकड़ने के लिए सुशील (15) पुत्र सत्येन्द्र चौहान एवं वसीम (13) पुत्र नसीम गेंद की तरफ दौड़े. उंचाई पर गेंद को देख दोनों दौड़ रहे थे. गेंद अभी ऊपर ही थी, तब तक दोनों के बीच आपस में जोरदार टक्कर हो गई.

वसीम और सुशील को सीने में चोट लगी, लेकिन सुशील का सिर भी फट गया. दोनों को निजी चिकित्सक के यहां पहुंचाया गया. चिकित्सक ने वसीम का प्राथमिक इलाज कर छोड़ दिया, लेकिन सुशील को जिला अस्पताल रेफर कर दिया. इलाज के दौरान सुशील की मौत हो गई. सुशील की मौत से न सिर्फ परिवार का रोते-रोते बुरा हाल है, बल्कि पूरा गांव सदमे में है.