दो कोरोना पॉजिटिव केस और बढ़े, बलिया की दस अन्य खबरें

दो कोरोना पॉजिटिव केस शुक्रवार को और बढ़ गए. अब तक जनपद में कुल 61 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. इसमें से अब तक 49 मरीज ठीक होकर अपने जा चुके हैं. इस तरह जनपद में अब एक्टिव केस मात्र 12 रह गए हैं. अभी तक 2781 संदिग्धों के सैंपल लिए गए हैं. इनमे से 2392 के रिपोर्ट निगेटिव रहे हैं. 324 की जांच रिपोर्ट प्रक्रियारत है. नए मामले गड़वार के छतवा और बांसडीह के केवरा में मिले हैं.

उधर, दोकटी थाना क्षेत्र के चौबे के दलकी निवासी बीएसएफ जवान विनोद कुमार प्रसाद की मौत इलाज के दौरान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में हो गई. जांच में वे कोरोना पाजिटिव मिले.

बाइक ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान वृद्धा की मौत, दो अन्य घायल

बाँसडीह से रविशंकर पांडेय ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र केबेरुआरबारी बांसडीह मार्ग पर कैथवली स्थित सेंट्रल बैंक के पास बाइक सवार ने वृद्ध महिला को पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में वृद्धा गम्भीर रूप से घायल हो गई. जानकारी मिलते ही परिजन कैथवली पहुँच कर उन्हें जिला अस्पताल पहुँचाए. वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उधर, सिकंदरपुर में ट्रैक्टर की चपेट में आने से टेम्पो चालक के घायल हो जाने की सूचना है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को तुलसिया देवी पत्नी सुदामा रजक निवासी सूर्यपुरा, थाना सुखपरा लगभग 11 बजे सेंट्रल बैंक कैथवली जा रही थी. इसी दौरान बेरुआरबारी की तरफ से आ रही मोटरसाइकिल ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी. उसी समय उक्त वृद्धा तुलसिया देवी गिर गईं और छटपटाने लगी. तभी किसी ने घर वालों को इसकी सूचना दी. परिजन उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुँचे, तभी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने उपनिरीक्षक अजय यादव को भेज कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने बाइक सवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है.

उधर, सिकंदरपुर नगर के मोहल्ला मिल्की निवासी जयशंकर वर्मा (50) टेम्पो चला कर परिवार को भरण-पोषण करते हैं. शुक्रवार की सुबह वह टेम्पो लेकर जा रहे थे कि नेहरू आईटीआई के पास तिराहे पर मिट्टी लदे ट्रैक्टर को पास देते समय टेम्पो तेजी से रिवर्स होकर दीवार से टकरा गया. वहीं सामने से टेम्पो ट्रैक्टर की चपेट में आ गया. इससे जयशंकर वर्मा गम्भीर रूप से घायल हो गए.

इसी क्रम में रसड़ा-नगरा मार्ग के राघोपुर के समीप सुबह लगभग 11 बजे ई-रिक्शा पलटने से महिला तेतरी देवी (45) पत्नी दुरखेदू निवासी अठिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

मल्लाह की डूबने से मौत, कुएं में मिला हत्यारोपी का शव

बाँसडीह कोतवाली क्षेत्र के मैरिटार स्थित सुरहाताल में मछली मारने गया एक व्यक्ति डूब गया. अगल बगल मछली मार रहे मछुआरे इसकी भनक लगते ही नाव से वहां पहुंचे. मगर तब तक देर हो चुकी थी. उधर, हल्दी थाना क्षेत्र के परसिया गांव में एक युवक का शव कुएं में मिला.

मैरिटार निवासी सुदर्शन पुत्र जंगली सुबह के 11 बजे सुरहाताल में नाव पर सवार हो मछली मारने गए थे. मछली मारते वक्त नाव पलट गई. वहीं नाव पलट जाने से वह नीचे दब गए. नतीजतन उनकी मौत हो गई. अन्य मछुआरों की नजर जब उन पर पड़ी तो नाव भगाते हुए वहां तक पहुंचे, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

उधर, हल्दी थाना क्षेत्र के परसिया गांव स्थित एक कुआं में शुक्रवार की सुबह एक युवक का शव मिलने से हड़कम्प मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया. वहीं घटना के बाद मौके पर पहुंची मृतक की पत्नी उमरावती देवी, पुत्र अभिषेक साहनी व उसके एक साथी मुन्ना साहनी ने उसकी पहचान हांसनगर निवासी श्याम विहारी साहनी (40) पुत्र विष्णुदेव साहनी के रूप में की. पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस युवक पर बीते नौ जून को 16 माह के मासूम भतीजे की हत्या करने का आरोप था. उस पर बड़े भाई तथा भाभी पर धारदार हथियार से हमला करने का भी आरोप था. घटना के बाद से ही वह युवक फरार चल रहा था. उधर पुलिस का कहना है कि गिरफ्तारी के भय या आत्म ग्लानि के कारण युवक ने कुएं में कूद कर आत्म हत्या कर लिया.

विषैले पदार्थ के सेवन से विवाहिता की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मनियर थाने के ककर्घट्टा गांव में एक विवाहिता के विषैले पदार्थ के सेवन से मौत की सूचना है.

जानकारी के मुताबिक प्रभा पत्नी भोला प्रसाद ने जहर का सेवन कर लिया. परिजन आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल ले गए. इलाज के दौरान प्रभा ने दम तोड़ दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुँचे प्रभारी निरीक्षक ने शव का जिला अस्पताल में पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भिजवा दिया.

गैस रिसाव के चलते लगी आग में गृहस्थी का सामान राख

सहतवार थाना क्षेत्र के चितबिशाव कला गांव में शुक्रवार की सुबह गैस रिसाव के कारण लगी आग में घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो गया. सूचना पर पहुंची नायब तहसीलदार अंजू यादव ने पूरी जानकारी ली और यथासंभव सहयोग का भरोसा दिया. पप्पू राजभर पुत्र सरल राजभर अपने कमरे के अंदर चाय बनाने के लिए रेगुलेटर ऑन कर जैसे ही माचिस की तीली जलाई आग भभक उठी. यह देख पप्पू घर से बाहर निकल कर शोर मचाना शुरू कर दिया. आसपास के लोगों के काफी प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका. इस घटना में पासबुक, नगदी व दो मोबाइल सहित खाद्य सामग्री जल कर राख हो गई.

चोरों ने जंगला तोड़कर गहनों को किया साफ

रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के सराय भारती गांव में गुरुवार की रात महिला शिक्षामित्र लालसा देवी पत्नी स्व. रामायण सिंह के घर जंगला तोड़कर चोर लाखों रूपये के जेवर, नकदी व अन्य सामानों की चोरी कर लेकर चंले गये. शिक्षा मित्र के पति का निधन 6 माह पहले ही हुआ था. पति के निधन से पुरा परिवार मर्माहत था.

इसी बीच गुरुवार की रात जब लोग घर के बाहर व छत पर सो रहे थे, तभी चोर मौका देख जंगला तोड़कर घर के अंदर घुस गए और बारी-बारी से कोठरी का दरवाजा खोलकर बक्सों व आलमारियों का खंगाला. सोनी की सिकड़ी, झल्ला, अंगुठी, झुमका सहित 15 हजार नकद व अन्य सामान लेकर उसी रास्ते निकल भागने में सफल हो गए. शुक्रवार को प्रात: जब परिजन सोकर उठे तो घर के अंदर का दृश्य देखकर अवाक रह गए. चोरी की सूचना पाकर घटना स्थल पर पहुंचे पकवाइनार चौकी इंचार्ज मुरारी मिश्रा ने जांच- पड़ताल की और आवश्यक कार्य में कार्रवाई में जूट गए.

खादीपुर और ताहिरपुर समेत कई गांवों में भोजन पैकेट वितरित

बांसडीह। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ( कोविड-19) के कारण प्रवासी मजदूरों को दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़ गए हैं. इसी के तहत सरकार खाने के लिये भोजन पैकेट इनके बीच वितरित करवा रही है.
इसी के तहत ग्राम खादीपुर, ताहिरपुर और 23 अन्य ग्राम पंचायतों में प्रवासी श्रमिकों को राहत किट शासन द्वारा प्रवासी मजदूरों को तहसीलदार गुलाबचन्द्रा व अन्य कर्मचारियों द्वारा वितरण किया गया. जिसमें असहाय एवं गरीब तबके के लोगों में एक-एक महीने का खाद्यान्न जिसमें 10 किलो चावल, 10 किलो आटा, 2 किलो अरहर दाल, 2 किलो चना (भुना हुआ), रिफाइन, नमक, तेल, बिस्कुट एवं चाय पत्ती वितरित किया गया. मौके पर लेखपाल संघ के अध्यक्ष निर्भय नारायण सिंह, ग्राम प्रधान खादीपुर, ताहिरपुर एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.