कार सवार बदमाशों ने बैंक में एफडी करने आए दंपति से लूटे डेढ़ लाख रुपये

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया): अपराधियों ने एक बार फिर एक दंपति से गुरुवार को डेढ़ लाख रुपये फिल्मी स्टाइल से लूटकर भाग निकले. एक महीने के भीतर यह लूट की दूसरी घटना है.

जानकारी के मुताबिक रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर निवासी श्रीनाथ साह और उनकी पत्नी शांति देवी इलाहाबाद बैंक की रानीगंज बाजार शाखा में डेढ़ लाख रुपये फिक्स डिपाजिट करने के लिए गुरुवार को करीब 12 बजे बैंक में पहुंचे थे. बगल में खड़े एक युवक से उन्होंने फिक्स डिपाजिट का फार्म भर देने को कहा.

तभी उक्त युवक के पास एक अन्य युवक आया और बोला ढाई लाख रुपये चुराकर लाया हूं. नीचे गाड़ी में है, चलो वह पैसा पहले स्थिर कर दें, फिर इनका फार्म भरना है. फार्म भरने वाला युवक श्रीनाथ साह से बोला आप लोग भी नीचे चलिए.

उस पैसे में से कुछ पैसे आप लोगों को भी दे दूंगा. फिर आपका फार्म भर दूंगा. कुछ पैसा पाने के लोभ में अपने रुपये से भरा झोला लेकर श्रीनाथ साह व शांति देवी नीचे आ गई. दोनों युवकों ने भीड़भाड़ की बात कह गाड़ी में बैठकर बैरिया की तरफ चलने के लिए कहा.

दंपति उनके साथ कार में बैठ गई. तब तक आगे के सीट पर एक अन्य युवक आकर बैठ गया और ड्राइवर से बैरिया चलने को कहा. गाड़ी में सबके बैठते ही ड्राइवर ने कार का शीशा चढ़ दिया और बैरिया होते हुए अचलगढ़ की तरफ जाने लगे.

बैरिया से बाहर कार जाता देख दंपति गाड़ी में शोर मचाने लगी किंतु शीशा बंद होने से उनकी आवाज बाहर नहीं सुनाई दे रही थी. अचलगढ़ गांव के पास एक संकरी गली में झोला छीन और दंपति को गाड़ी से ढकेलकर कार सवार चारों युवक भाग गये. कार से ढकेले जाने के बाद द चिखने-चिल्लाने लगी.
मौके पर जुटे ग्रामीणों ने इसकी सूचना रेवती एसओ को दी. रेवती के एसओ तत्काल मौके पर पहुंच गए और पीड़ित दंपति को लेकर इलाहाबाद बैंक के शाखा रानीगंज बाजार पहुंचे. उनकी सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव, एसएचओ संजय त्रिपाठी व अन्य सहयोगियों के साथ इलाहाबाद बैंक में पहुंचकर सीसीटीवी कैमरा खंगाला. जिसमें फार्म भरने और रुपये चुराकर लाने वाले युवकों को पीड़ित दंपति ने पहचान लिया.

पुलिस सीसीटावी का फुटेज अपने कब्जे में ले लिया. श्रीनाथ साह ने बताया कि एक लाख 30 हजार रुपये मैंने रानीगंज बाजार के पोस्ट आफिस से और 30 हजार रुपये इलाहाबाद बैंक से निकाला था, जिसे आज फिक्स करने के लिए लेकर आया था.
अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार यादव ने बताया कि पीड़ित श्रीनाथ साह के तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है. सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापामारी शुरू कर दी है.

सनद रहे कि एक माह पूर्व पांडेयपुर निवासी एक दंपति से 90 हजार रुपये बदमाशों ने दिनदहाड़े बैरिया बाजार के मुख्य मार्ग पर छीन लिया था. जब वह बैंक से पैसे निकालकर पति व अपने बच्चे के साथ अपने घर जा रही थी.