फर्जी दस्तावेज पर दस साल से प्राइमरी स्कूल में कार्यरत शिक्षिका फरार

बांसडीह: इलाके के पिण्डहरा गांव के प्राइमरी स्कूल में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर दस साल से नौकरी कर रही एक शिक्षिका के खिलाफ एसडीआई बांसडीह ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है. बीएसए की नोटिस व मुकदमा दर्ज होने के बाद शिक्षिका फरार है.

विभाग और पुलिस की जांच में शिक्षिका का पता फर्जी मिला है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं. पिण्डहरा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय पाण्डेय के पोखरा में पूनम यादव वर्ष 2009 से बतौर सहायक अध्यापिका कार्यरत थी।

खण्ड शिक्षा अधिकारी बांसडीह मोती चन्द चौरसिया द्वारा दर्ज मुकदमा के अनुसार पकड़ी गांव निवासी पूनम यादव ने आजमगढ़ में कार्यरत एक शिक्षिका पूनम यादव के अभिलेख व कागजातो को ही फर्जी रूप से लगाकर बलिया में नौकरी प्राप्त कर ली.

शिक्षको के आनलाइन पेंमेट व डिजीटल फीडिग के दौरान करीब छ: माह पहले वित्त व लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा बलिया ने बांसडीह में कार्यरत पूनम यादव के पैनकार्ड को आजमगढ़ की शिक्षिका पूनम यादव के पैनकार्ड से मैच पाया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आयकर की कटिग भी कई वर्षो से एक ही नम्बर पर दो जगहो से हो रहा था. इस बाबत बीएसए व वित्त लेखाधिकारी ने पूनम यादव को नोटिस देकर जबाब मांगा. खण्ड शिक्षा अधिकारी ने भी नोटिस देकर जबाब और दस्तावेज जमा करने का निर्देश दिया.

नोटिस मिलते ही पूनम यादव मेडिकल अवकाश लेकर फरार हो गयी. विभागीय जांच में कई नोटिस भेजे गये जो वापस आ गये. बीएसए ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को पूनम यादव के खिलाफ केस दर्ज कराने का आदेश दिया. इस बाबत कोतवाल गगनराज सिंह ने बताया कि एसडीआई की तहरीर पर पूनम यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Click Here To Open/Close