आज की पांच बड़ी खबरें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राजनाथ सिंह ने दिया सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को कंधा

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात निधन हो गया. वह 67 वर्ष की थीं. सुषमा स्वराज के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राहुल गांधी सहित लगभग सभी नेताओं ने शोक जताया. सुषमा स्वराज का पूरे राजकीय सम्मान के साथ लोदी रोड स्थित शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया. इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मंगलवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. BJP की वरिष्ठ नेता का 2016 में गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा था. नौ बार सांसद रहीं सुषमा स्वराज आम लोगों मे काफी लोकप्रिय थीं. राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और अन्‍य बीजेपी नेताओं ने सुषमा स्‍वराज के पार्थिव शरीर को कंधा दिया.

पाकिस्तान ने भारत के साथ राजनयिक संबंध को डाउनग्रेड किया

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को खत्म करने से पाकिस्तान बेचैन है और उसने आज भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते निलंबित करने का ऐलान किया. पाकिस्तान ने साथ ही भारत के साथ कूटनीतिक संबंध को भी डाउनग्रेड करने का फैसला किया है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर अब राज्य न होकर केंद्र शासित प्रदेश होंगे. इसके तुरंत बाद इस्लामाबाद ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भारत लौटने के लिए कह दिया है. फिलहाल भारत में पाकिस्तान का कोई उच्चायुक्त नहीं है. वह इसी महीने नई दिल्ली में उच्चायुक्त भेजने वाला था लेकिन अब नहीं भेजेगा. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने और राज्य के पुनर्गठन के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार निलंबित करने की घोषणा की है. आर्थिक बदहाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब भारत द्वारा पुलवामा हमले के बाद मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीने जाने की वजह से भारत में उसका निर्यात बहुत नीचे आ चुका है. असल में भारत के साथ वह पहले से ही व्यापार घाटे में था और अब यह अंतर बहुत बढ़ गया था.

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमले में 14 की मौत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को तालिबान के एक आत्मघाती हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 145 घायल हो गए. तालिबान के साथ शांति समझौते के बाद लग रहा था कि हिंसा थम रही है, लेकिन पूरे अफगानिस्तान में एक बार फिर रक्तपात का दौर लौट आया. देश में पिछले माह हिंसा में करीब 1,500 लोग हताहत हुए हैं. अफगानिस्तान की राजधानी में काबुल में आज तालिबान ने कार बम विस्फोट किया. सुबह करीब नौ बजे हुआ यह विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से दूर स्थित दुकानों के भी शीशे टूट गए. देश के गृह मंत्रालय ने बताया कि कार बम से यह विस्फोट किया गया, लेकिन हमले का जिम्मा लेने वाले तालिबान ने दावा किया कि यह बहुत बड़ा ट्रक बम था. एक अफगान सुरक्षा अधिकारी ने भी एएफपी को बताया कि यह ट्रक बम था.

उन्नाव रेप कांड : कोर्ट में CBI ने कहा बलात्कार में शामिल था सेंगर, शशि सिंह पर भी सही आरोप

कुलदीप सिंह सेंगर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में उन्नाव रेप कांड की सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पीड़िता के साथ बलात्कार करने में शामिल था. वहीं आरोपी शशि सिंह पर भी इस पूरी साजिश में शामिल होने का आरोप बिल्कुल सही है. आरोपी विधायक सेंगर सुनवाई से पहले तक इस मामले में खुद को निर्दोष बता रहे थे. 28 जुलाई को हुई सड़क दुर्घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी ने विधायक को निष्कासित कर दिया है. दुर्घटना में उन्नाव रेप पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे और पीड़िता के दो रिश्तेदारों (चाची और मौसी) की मौत हो गई थी.

पंजाब के मुख्यमंत्री की सांसद पत्नी के साथ 23 लाख की ठगी

महारानी परनीत कौर

सांसद और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर से ठगी करने के आरोपी अताउल अंसारी को झारखंड के जामताड़ा इलाके से प्रोडेक्शन रिमांड पर जल्द ही स्थानीय पुलिस टीम पटियाला लाएगी. एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि इस मामले में जांच जारी है, जल्द ही सारा खुलासा किया जाएगा. गौरतलब है कि परनीत कौर के साथ नई दिल्ली में संसद सत्र के दौरान 23 लाख की ठगी हुई है. मामला यह है कि आरोपी ने खुद को एसबीआई का बैंक मैनेजर बताते हुए कहा कि आपकी सैलरी डालनी है. जल्दी से अपना खाता, आधार, एटीएम नंबर बता दें. क्योंकि देर होने पर सैलरी अटक जाएगी. आरोपी ने परनीत को कहा कि वह होल्ड पर है. जल्द ही उनके पास एक ओटीपी नंबर भी आएगा, वह भी उसे बता दें. ताकि जल्दी से सैलरी डाली जा सके. परनीत कौर की ओर से सारी डिटेल बताते ही उनके खाते से 23 लाख रुपये निकाल लिए गए.