जिलाधिकारी ने रक्तदान कर लोगों को किया प्रेरित

रक्तदान शिविर में 35 ने कराया पंजीकरण, 31 ने किया रक्तदान
बलिया। जनपद में विश्व रक्तदान दिवस 14 जून से 13 जुलाई तक कैंप के माध्यम से मनाया जा रहा है. जिसमें इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल सागरपाली में शनिवार को जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने स्वयं रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया. शिविर में 35 व्यक्तियों का पंजीकरण किया गया जिसमें से 31 व्यक्तियों ने रक्तदान किया.
जिलाधिकारी ने रक्तदान शिविर के अवसर पर रक्तदान को महादान बताते हुए इस कार्यक्रम को जन आंदोलन के रूप में प्रचार एवं प्रसारित करने का निर्देश दिया, जिसमें लोगों के बीच रक्तदान के सकारात्मक सोच के लिए प्रेरित करें. इस कार्यक्रम में सभी ब्लॉकों के चयनित गांव में रक्तदान शिविर आयोजित किए जायेंगे. प्रति सप्ताह में एक गांव में रक्तदान शिविर लगेगा. लोगों के रक्तदान के प्रति सकारात्मक सोच पैदा करे और भ्रांतियों को न फैलने दे. मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाय.
उन्होंने बताया कि विकासखंड सीयर के तुर्तीपार गांव में आठ जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा, रसड़ा के वाहरी गांव में नौ को जिला विकास अधिकारी द्वारा, सोहाव ब्लॉक के नरही गांव में 10 को जिला कमांडेंट द्वारा तथा बांसडीह के मुडीयारी गांव में 11 को जिला कृषि अधिकारी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्कूल के प्रांगण में वृक्षारोपण किया और शौचालय का उद्घाटन किया. इस दौरान राजेश सिंह, रूपेश सिंह, नितेश सिंह, माता आलम, भवन यादव, भगवान राम, राजेश सिंह, प्रवीण कुमार भारती, मोहम्मद आलम अली, जितेंद्र कुमार भारती, राजेश कुमार यादव ने रक्तदान दिया.
इस अवसर पर शिविर में पीआरओ डाली पाण्डेय ब्लड बैंक आजमगढ़, उमेश सिंह एसएलटी, अर्जुन मिश्रा एलटी, काजल वर्मा एलटी, राजेश कुमार एलटी, सोनू ठाकुर, राकेश विक्रम तिवारी, मनोज वर्मा, डॉक्टर अफजल अहमद, श्याम जी सिंह, विजय प्रकाश पाण्डेय, दाना सिंह ग्राम प्रधान सागरपाली जिला विकास अधिकारी शशिमौली मिश्र, सीनियर इलेक्ट्रिशियन रमेश सिंह तथा बीडीओ हनुमानगंज राजेश यादव आदि लोग उपस्थित रहे.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Click Here To Open/Close