मेरठ की हंसिका, मुजफ्फरनगर की करिश्मा और बलिया के दिव्यांशु ने किया टॉप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लखनऊ/बलिया | केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की परीक्षा के परिणाम गुरुवार को घोषित हुए, जिसमें मेरठ की हंसिका शुक्ला और मुजफ्फरनगर की करिश्मा अरोड़ा ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वहीं, दूसरे स्थान पर रायबरेली की ऐश्वर्या सिन्हा रही. उसने 99.6 फीसदी अंक पाकर यह सफलता अर्जित की.

राजधानी लखनऊ की आयुषी उपाध्याय ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 99.4 फीसदी नंबर लाकर अपना नाम रोशन किया है. कुल 500 में से 497 नंबर लाने वाली आयुषी को देश भर में संयुक्त रूप से तीसरा और लखनऊ में पहला स्थान हासिल हुआ है. लखनऊ पब्लिक स्कूल साउथ सिटी की छात्रा आयुषी ने ये नंबर मानविकी वर्ग में हासिल किए हैं.

इसके अलावा रानी लक्ष्मीबाई की यशिका गुप्ता ने 98.2 प्रतिशत अंक पाकर अपने स्कूल का मान बढ़ाया है. यशिका गुप्ता राजधानी के टॉप-10 में शुमार हैं.

आयुषी 12वीं के बाद राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (दिल्ली) से एलएलबी ऑनर्स की पढ़ाई करना चाहती है. इसके बाद वह सिविल सेवा की तैयारी करेगी. आयुषी ने बताया कि पढ़ाई के साथ ही वह बैडमिंटन और शतरंज खेलना पसंद करती है.

वहीं रायबरेली की ऐश्वर्या ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व शिक्षकों को दिया. उन्होंने कहा वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

रानी लक्ष्मीबाई स्कूल की यशिका गुप्ता आगे चलकर सीए बनना चाहती है. उसने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है.

इंजीनियर बनने के बाद सेना में भाग्य आजमाएगा दिव्यांशु

बलिया के नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर माल्देपुर के छात्र दिव्यांशु गुप्ता ने सीबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा में विज्ञान वर्ग में जिला टॉप किया है. इसको लेकर जहां स्कूल में खुशी का माहौल रहा वहीं दिव्यांशु के घर पर भी जश्न का माहौल रहा. पिता के नहीं रहने के बावजूद दिव्यांशु ने लक्ष्य को छुआ.

सीबीएसई बोर्ड 12 वीं का परिणाम नगर से सटे बहादुरपुर निवासी दिव्यांशु के लिए सपनों को पूरा करने वाला रहा. दिव्यांशु ने बताया कि उसके पिता असम राइफल्स में जवान थे. उनके निधन के बाद ही उसने ठाना था कि वह कड़ी मेहनत करके पढ़ाई करेगा और इंजीनियर बनने के बाद वह भी सेना में जाने के लिए भाग्य आजमाएगा.

CBSE 12th Result 2019

The Central Board of Secondary Education (CBSE) today declared the class 12 board exam result 2019. As per the official statistics, Hansika Shukla and Karishma Arora, jointly secured the first position by scoring 499 out of 500 marks. Both of them scored 99.8% in CBSE class 12 board exam 2019.