क्रिटिकल व बर्नबिलिटी बूथों के चिन्हांकन के संबंध में हुई बैठक

बलिया। लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत क्रिटिकल व बर्नरेबिल मतदान स्थलों के चिन्हांकन के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की. उन्होंने क्रिटिकल मतदेय स्थलों के चिन्हांकन और वल्नरेबिलिटी मैपिंग के संबंध में सभी एसडीएम और सीओ को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. कहा कि शीघ्र ऐसे मतदेय स्थलों की सूची उपलब्ध करा दें. इनके जो मानक है, उसको एक बार फिर अपने सर्किल के अंतर्गत आने वाले थाने के दरोगा व सिपाहियों के सहयोग से देख लें. बिहार प्रांत से सटे अगर कोई बूथ छूट गया हो तो उसे भी इसी श्रेणी में रखें. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि मतदान स्थलों पर मूलभूत सुविधाओं की उपयोगिता को देखते रहें.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

क्रिटिकल और बर्नबिलिटी बूथों के सम्बंध में दो दिन के अंदर दें रिपोर्ट: एसपी
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने कहा कि क्रिटिकल और बर्नबिलिटी बूथों के सम्बंध में सूचना दो दिन के अंदर जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध करा दें. इशारों ही इशारों में चेतावनी देते हुए कहा कि अब समय देने के लिए दिन नहीं बचा है.
बताया कि ऐसे मतदेय स्थल, जिसके अंतर्गत हिस्ट्रीशीटर, भगोड़े या अन्य असामाजिक तत्व आते हो उनको चिन्हित कर लिया जाए. इसके अलावा जहां बूथ कैपचरिंग, हिंसा, झगड़ा-फसाद या अन्य कोई घटनाएं हुई हो उनको भी सूची में जोड़ लें. जिन पर अवैध शराब या अन्य अपराधिक मामलों में कार्रवाई हो चुकी है, उनको तो अनिवार्य रूप से चिन्हित सूची में रखें। सभी सीओ को निर्देश दिया कि अपने सर्किल के अंतर्गत आने वाले थानों पर गम्भीरता से बैठ जाएं तो एक दिन में सही सटीक सूची बन जाएगी.
अंत मे कहा कि इसकी सर्किल वाइज समीक्षा होगी और जिनकी लापरवाही मिलेगी उन पर कार्रवाई भी होगी. बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एडीएम रामआसरे, एएसपी विजय पाल सिंह, एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव, एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग, एसडीएम बैरिया विपिन कुमार जैन, एसडीएम सिकंदरपुर राजेश यादव समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.