अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर मनियर नपं के सभासदों ने दिया धरना

बांसडीह(बलिया)। मनियर
नगर पंचायत के दो तिहाई सभासद पूर्व में मांगी गयी 9 बिन्दुओं पर सूचना का जवाब निर्धारित समय पर न मिलने पर शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय के प्रांगण में अपनी विभिन्न मांगो को लेकर एक दिवसीय सांकेतिक धरने पर बैठ गये. सभासदों का आरोप था कि विगत 5 नवम्बर को नगर पंचायत कार्यालय की बैठक के दौरान अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी की मौजूदगी में ज्ञापन सौपा गया था. चेताया गया था कि अगर 29 नवम्बर तक हमारी मांगो के सम्बन्ध में लिखित सूचना उपलब्ध नही करायी गयी तो 30 नवम्बर को धरना दिया जायेगा. लेकिन निर्धारित समय पर जबाब नहीं मिला.
आरोप है कि सूचना के बाद भी न तो अधिशासी अधिकारी और न ही चेयरमैन उपस्थित रहे. सभासदों ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि जिलाधिकारी महोदय से मिलकर जन समस्याओं का निराकरण कराया जायेगा. अन्यथा अगामी 12 दिसम्बर को सभासद पद से सामूहिक त्याग पत्र सम्बन्धित अधिकारी को सौंप दिया जायेगा.
सभासदो की प्रमुख मांगों में प्रत्येक माह बोर्ड की बैठक बुलाना, आय व्यय का लेखा जोखा सार्वजनिक किया जाना, आउट सोसिंग के माध्यम से रखे गये कर्मचारियों की संख्या व नाम बताना, परशुराम कुण्ड की जांच कराकर कारवाई की जाय, नगर पंचायत में कराये गये पौधारोपण का आय व्यय का व्यौरा दिया जाना, खराब सोलर लाइट की मरम्मत कराने व मेजर स्वर्गीय रामनाथ यादव की मूर्ति स्थापित कराने, शौचालय पूर्ण बनने के बाद नगर को ओडीएफ घोषित किए जाने तथा सभासदों द्वारा पूर्व में दिए गए प्रस्ताव के अनुसार कार्य कराने आदि थी. धरना में मुख्य रूप से सभासद गिरजा शंकर राय, विनय जायसवाल, अमित सिंह, इफ्तेखार अहमद, गायत्री देवी, मीरा सिंह, प्रमीला देवी, शिल्पी देवी, उषा देवी, प्रभावती देवी आदि रहे.

उधर पूछे जाने पर नगर पंचायत अध्यक्ष भीम गुप्ता ने बताया कि ये पब्लिक है , सब जानती है. हमारे जो भी सभासद हैं, कुछ अन्य सभासदों के बहकावे में आकर ऐसा कार्य कर रहे है. आजादी के 70 साल बाद अगर नगर की जनता के चेहरे पर मुस्कुराहट है तो वो मेरे जनहित के कार्यो की देन है. 12 दिसम्बर को मेरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होना है. उसी दिन अपने एक एक कार्य व विकास को सार्वजनिक करूंगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

Click Here To Open/Close