संविधान की रक्षा करना हर नागरिक का नैतिक दायित्व

बलिया। 26 नवम्बर 2018 को इंडियन पीपुल्स सर्विसेज (आईपीएस) व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के संयुक्त तत्वावधान में कदमतर स्थित इंडियन कम्प्यूटर दुकान के बगल में संविधान दिवस उत्साह के साथ मनाया गया. आम जनगण से घर-घर में भारतीय संविधान रखने और उसका अध्ययन करने का आहवान किया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कार्यक्रम का शुभारम्भ सर्वप्रथम बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर द्वारा रचित संविधान की प्रति पर फूल माला चढ़ाया गया. इस मौके पर इंडियन पीपुल्स सर्विसेज के जिलाध्यक्ष सुरेश शाह ने कहा कि बाबा साहेब द्वारा रचित भारतीय संविधान दुनिया का सबसे महान ग्रंथ है. जो शोषित, पीड़ित, दलित, आदिवासी, खासतौर से महिलाओं को स्वतंत्रता व समानता का अधिकार प्रदान करता है. इंडियन पीपुल्स सर्विसेज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरविंद गोंडवाना ने कहा कि भारतीय संविधान अपने समस्त नागरिकों को सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक न्याय, विचार अभिव्यक्ति का समान अवसर देता है. प्राथमिक से लगायत स्नातक, स्नातकोत्तर की हर कक्षाओं में एक पेपर संविधान पर अवश्य ही होना चाहिए. हर घर-घर में संविधान की प्रति रखना अनिवार्य है.
आईपीएस के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अगेरस मौर्या ने कहा कि वर्तमान समय में जिस तरह की शासन व्यवस्था चल रही है, ऐसी स्थिति में संविधान की रक्षा करना और उसे पूर्ण रूप से लागू कर अनुपालन कराने हेतु देश के हर नागरिक का आवश्यक कर्तव्य व नैतिक दायित्व है. भारत का संविधान ही हमारा राष्ट्रीय ग्रंथ है. देश का विकास संविधान को शत-प्रतिशत लागू करके ही उच्चतम स्तर पर पहुंचाया जा सकता है इस मौके पर अवधेश गोंड, सुदेश शाह, सुरेश शाह, संजय साहनी, श्रीमती कलावती देवी, अरविंद गोंडवाना, गोपाल खरवार, दादा अलगू गोंड, संजय गोंड आदि मौजूद रहे.
Click Here To Open/Close