दीपावली, धनतेरस व छठ पूजा को लेकर दिए निर्देश

बलिया। दीपावली, धनतेरस व छठ पूजा को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने बैठक की. अग्निशमन विभाग, बिजली, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग की अहम जिम्मेदारी का एहसास दिलाते हुए गंभीरता से दायित्व निर्वहन करने को कहा. छठ त्योहार के दिन पुलिस को घाट व रास्तों पर नजर रखने को कहा.
खरीददारी का समय होने के नाते बाजार में सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने को कहा. पुलिस हमेशा चक्रमण करती रहे. उचक्कों पर नजर रखी जाए. सभी एसडीएम से कहा कि पटाखा दुकान का लाइसेंस देने से पहले विद्युत सुरक्षा, अग्निशमन विभाग की आख्या जरूरी ले लें. बिजली विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया कि ढ़ीले तारों को ठीक करा दें.

पटाखारहित दिवाली मनाने की दिलाई जाएगी शपथ

जिलाधिकारी ने बताया कि दिवाली पर प्रदूषण को कम करने के दृष्टिगत सभी कार्यालयों व विद्यालयों में पटाखारहित दीपावली मनाने की शपथ दिलाई जाएगी. कहा कि सभी धमाकेदार पटाखों से होने वाले नुकसान को सब जानते हैं. इस लिहाज से सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश है कि अधिकारी अपने कार्यालय में इसकी शपथ दिलाएंगे. बीएसए को निर्देश दिया कि सभी विद्यालयों में भी इसके लिए बच्चों को बताया जाए. उनको प्रदूषण व उससे होने वाले नुकसान की जानकारी दी जाए. ऐसे अभियान से ही प्रदूषण को कम किया जा सकता है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

यात्रियों की सुरक्षा को पुलिस रहेगी मुस्तैद

एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने कहा कि दीपावली पर बाहर से ज्यादे संख्या में लोग घर आते है. इसलिए त्यौहार के दिन व एक दिन पहले तक रोडवेज व स्टेशन पर भीड़ लगती है. सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रेलवे व बस स्टेशन पर तकड़ी निगरानी रखेंगें. यह भी बताया कि शहर में ट्रैफिक प्लान बनाया जाएगा. नगरपालिका को निर्देश दिया कि धनतेरस के समय शहर में अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था जरूर हो. दुकानदार भी अतिक्रमण नहीं करें. हर दुकानों में अग्निसुरक्षा यंत्र अनिवार्य रूप से हो.