मांगों के समर्थन में विद्युत संविदा कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर(बलिया)। बलिया जिले के बिजली विभाग में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. क्योंकि आए दिन विद्युत संविदा कर्मियों द्वारा किए जा रहे कार्य बहिष्कार और धरना प्रदर्शन से कम से कम तो यही प्रतीत हो रहा है.

विद्युत संविदा कर्मियों की महकमे द्वारा लगातार की जा रही उपेक्षा कि आंच धीरे धीरे उपभोक्ताओं तक पहुंचने लगी है. आलम यह है कि संविदा कर्मी अपनी मांगों के समर्थन में अब कार्य बहिष्कार कर विभागीय हुक्मरानों को कुंभकरणीय नींद से जगाने का जतन कर रहे हैं. जिस कारण गंवई इलाकों में विद्युत आपूर्ति बाधित हो रही है.

इसी क्रम में सोमवार को विभिन्न मांगों को लेकर क्षेत्र के विद्युत उपकेंद्र मालदह के संविदा कर्मचारियों ने सोमवार से काम बन्द कर दिया है. इस दौरान कर्मियों ने अपनी बाहों पर काली पट्टी बांध कर केंद्र परिसर में जमकर नारेबाजी किया. उनके हड़ताल पर चले जाने से जहां विभाग में अफरातफरी मच गई है. आपूर्ति ठप पड़ जाने से बिजली के अभाव में उपभोक्ता कठिनाई झेलने को विवश हैं. परिचयपत्र बनाने, 11 माह के बकाया मानदेय का भुगतान तत्काल करने, मानदेय नकद देने की बजाय बैंक खाता में भेजने एवं सेफ्टी की ब्यवस्था करने उनकी मांगें है.

कर्मचारियों के नेता पंकज सिंह ने बताया कि केंद्र पर अनेक तरह की समस्याएं विद्यमान हैं. जिनका बार बार मांग के बावजूद समाधान नहीं किया गया. बताया कि केंद्र की ट्राली जर्जर हो गई है. वह रामभरोसे चल रही है. वह कब बैठ जाएगी इस का कोई भरोसा नहीं है.भानु गिरी, संदीप कुमार, नेता, झरखण्डी, राजकुमार यादव, दुर्गा सिंह आदि मौजूद थे.