नए पूजा पाण्डाल लगाने की अनुमति नहीं, पुराने को लेना होगा परमीशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

पूजा पाण्डालों पर सीसी टीवी कैमरा लगाना जरूरी

सिकंदरपुर(बलिया)। आगामी विजयदशमी पर्व को लेकर स्थानीय पुलिस चौकी के प्रांगण में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें नगर सहित क्षेत्र के सभी कमेटी के सदस्य व गणमान्य लोग मौजूद रहे. मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी सिकंदर राजेश कुमार यादव ने पूजा पंडाल के कमेटी के सदस्यों व प्रभारियों को सख्त चेतावनी दिया कि किसी भी प्रकार की अराजकता पंडाल के इर्द-गिर्द नहीं होगी. अन्यथा की स्थिति में उनके ऊपर कानूनी कारवाई की जाएगी.

कहा कि पुराने पंडाल वालों को भी परमिशन लेना होगा. वे अपने सदस्यों के नाम सहित लिखित परमिशन लेंगे तथा नया पंडाल रखने का परमिशन नहीं मिलेगा. कहा कि हर पंडाल में सीसीटीवी कैमरा लगाना आवश्यक है. वहीं प्रत्येक पंडाल के लोग वालेंटियर वैसे ही लोगों को रखेंगे जिनकी छवि अपराधिक न हो.

उपजिलाधिकारी ने बताया कि विसर्जन के दौरान किसी भी मूर्ति का विसर्जन नदी में नहीं किया जाएगा. यदि कोई नदी में विसर्जन करते हुए पकड़ लिया गया तो उसके ऊपर कानूनी कारवाई की जाएगी. वहीं प्रत्येक कमेटी वालों को यह ध्यान रखना होगा कि विसर्जन को जाते समय उनकी मूर्ति विद्युत तार के संपर्क में न आए. इसकी पूरी जिम्मेदारी उनकी होगी.

क्षेत्राधिकारी विजय प्रताप यादव ने कहा कि पुलिस हर पल हर गतिविधि पर चौंकन्नी नजर रखेगी. यदि किसी भी प्रकार की उदंडता पाई जाती है तो उसके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी. थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवारी, चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार राय, एसआई योगेश यादव, चेयरमैन रविंद्र प्रसाद वर्मा, पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि डॉ उमेश चंद्र, लाल बचन प्रजापति, बैजनाथ पांडेय, ऐनुअल हक मास्टर, प्रयाग चौहान, राजू तुरैया, नजरुल बरी आदि मौजूद रहे.