वृद्ध महिला को डायन कह महिलाओं ने पीटा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। इंसान चंद्रमा से भी आगे जाकर लौट आया लेकिन अंध विश्वास से पीछा नहीं छूटा है. इसी अंधविश्वास के चक्कर में स्थानीय थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव में एक पांच साल की बच्ची की मौत के बाद एक वृद्ध महिला को कुछ महिलाओें ने डायन बता कर पीटा.

मामले को बढ़ता देख आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन किया, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर वृद्धा की जान बचाई.

विनोद तुरहा की पांच साल की पुत्री संगीता पांच दिनों से बीमार थी. परिजन उसका उपचार करा रहे थे, तभी मंगलवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ी और उसकी मौत हो गई. इतने के बाद घर की महिलाओं को किसी झाड़ फूंक करने वाले ने गुमराह कर दिया कि बच्ची की मौत तंत्र-मंत्र से हुई है.

इसके बाद मृतका बच्ची के घर की महिलाओं के साथ कुछ अन्य महिलाओं ने अधेड़ महिला सुमरतिया देवी (65) पत्नी मैना तुरहा को डायन रुप में आरोपित करते हुए मारना-पीटना शुरू कर दिया. महिलाओं का कहना था कि यह महिला जादू-टोना जानती है. पांच दिन पहले संगीता ने इसे गाली दे दिया था, जिससे नाराज होकर इस महिला को संगीता को डायन कर दिया. इससे बीमार पड़ कर उसकी मौत हो गई. SHO गगन राज सिंह ने बताया कि इस मारपीट की घटना का कोई तहरीर किसी पक्ष ने नहीं दिया है. अगर तहरीर मिलती है तो संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर कार्यवाही किया जाएगा.