जच्चा बच्चा की मौत के बाद नर्सिंग होम पर ताला जड़ संचालक फरार

बिल्थरारोड (बलिया)। नगर के वार्ड नं0 10 में चल रहे एक निजी नर्सिंग होम के डॉक्टर द्वारा बृहस्पतिवार की रात महिला का ऑपरेशन कर प्रसव कराने के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई. इस घटना के बाद डॉक्टर नर्सिंग होम बन्द कर फरार हो गया.

बताया जाता है कि फरसाटार गांव निवासी पुष्पा देवी (32 वर्ष) पत्नी संजय की गांव की आशा बहू ने प्रसव पीड़ा होने पर बृहस्पतिवार की शाम को नगर के पन्नालाल कटरा के समीप स्थित एक निजी नर्सिंग होम में ले गयी. वहां पर नर्सिंग होम के संचालक कथित डॉक्टर ने पुष्पा देवी का ऑपरेशन किया. डॉक्टर ने मरा हुआ बच्चा पैदा होने की बात बताई. आपरेशन के बाद प्रसूता का रक्त स्राव नहीं रुक रहा था. स्थिति नाजुक देख डॉक्टर ने प्रसूता को मऊ के लिए रेफर कर दिया. परिजनों द्वारा रात में मऊ ले जाते समय पुष्पा देवी की रास्ते में मौत हो गयी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसके बाद शुक्रवार की सुबह परिजनों द्वारा नगरा- बिल्थरारोड मार्ग पर फरसाटार गांव के समीप जाम कर दिया गया. जाम की सूचना मिलने पर इंस्पेक्टर उभांव राजेश कुमार सिंह दल बल के साथ पीड़ित के घर पहुँच कर परिजनों को समझा बुझाकर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन दिए. इसके बाद पुष्पा देवी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों ने आपरेशन के दौरान डाक्टर की लापरवाही से नस कट जाने की बात बताई. उधर, इस घटना की जानकारी हो जाने के बाद आरोपी डॉक्टर नर्सिंग होम का बोर्ड उखाड़ने के साथ ही शुक्रवार की सुबह वहां ताला बंद कर फरार हो गया. मामले में मृतका के पति ने थाने में तहरीर दे दी है.

स्थानीय लोगों की माने तो कुछ महीने पूर्व ही शुरू हुए उक्त नर्सिंग होम में इलाज में गड़बड़ी को लेकर अक्सर हंगामा होता रहा है. अस्पताल पर होने वाले हंगामे को लेकर मोहल्ले वाले भी परेशान हैं. लोगों की मानें तो इस प्राइवेट नर्सिंग होम में कोई व्यवस्था नहीं है. अनट्रेंड कर्मचारियों से ही कार्य कराया जाता है.

Click Here To Open/Close