डीएम ने कटान का लिया जायजा, दिए निर्देश

एक्सईएन से लेकर बेलदार तक रहें सक्रिय

बलिया। जैसे जैसे नदियों के तेवर तल्ख हो रहे हैं, वैसे-वैसे प्रशासनिक महकमा भी सक्रिय होता जा रहा है. जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगरौत ने रविवार को घाघरा नदी से हो रहे कटान क्षेत्रों का जायजा लिया. मनियर व बेल्थरा क्षेत्र के हर संवेदनशील स्थलों पर स्थिति देखी. बाढ़ विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को हर पल निगरानी रखने के निर्देश दिए. कहा कि एक्सईएन से लेकर बेलदार तक हमेशा सक्रिय रहें.

मनियर क्षेत्र के ककर्घट्टा में ग्रामीणों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली. ग्रामीणों ने बताया कि नदी उपजाऊ भूमि को काट रही है. हालांकि बाढ़ विभाग के अनुसार मजबूती से हुए कटानरोधी कार्य की देन हैं कि आबादी पूरी तरह सुरक्षित है. ग्रामीणों ने गुहार लगाई कि कटान को रोकने के लिए प्रयास जारी रखा जाए. जिलाधिकारी ने भरोसा दिलाया कि हर परिस्थिति में प्रशासन आपके साथ है. हर स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है. उधर, नदी में विलीन हो रहे खेतों को लेकर किसान काफी चिंतित दिख रहे थे.

तेज धारा देख अधिकारियों को सतर्क रहने की हिदायत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

तुर्तीपार क्षेत्र की ओर निकले जिलाधिकारी बिल्थरा बाजार की स्थिति के बारे में पूछताछ करने के बाद चांदपुर गुलौरा शिव मंदिर पर पहुंचे. वहां नदी की तेज आवाज के साथ बहती धारा देख बाढ़ विभाग के अधिकारियों को हमेशा सतर्क निगरानी रखने को कहा. इसके बाद बलिया-मऊ बार्डर पर स्थिति राजभर बस्ती में गए, जहां बाढ़ का पानी फैला हुआ है. हालांकि वहां फिलहाल स्थिति सामान्य है. डीएसपी हेड पर मीटर गेज सम्बन्धी जानकारी ली और हर घण्टे अपडेट रहने को कहा. वहां बाढ़ विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिया कि हर हाल में मंदिर पर कोई दबाव नहीं बने. विभाग के बड़े अधिकारी से लेकर बेलदार तक हमेशा सतर्क नजर बनाए रखें.

रेगुलेटरों का लिया जायजा

कटन क्षेत्र का भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने हल्दीरामपुर व टंगुनिया से आगे मऊ बॉर्डर पर स्थित हाहानाला रेगुलेटर का निरीक्षण किया. हल्दी रामपुर में सकोईली मोहान रेगुलेटर पर पंप की स्थिति के बारे में पूछताछ की. बताया गया कि कुल सात पंपिंग सेट में से चार चालू स्थिति में है. जरूरत पड़ने पर पानी को इधर से उधर निकालने के लिए इनका प्रयोग होगा. डीएम ने रेगुलेटर पर सभी व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया.