बलिया: उद्यमियों ने देखी प्रदेश के औद्योगिक विकास की रूपरेखा

औद्योगिक निवेश कार्यक्रम का हुआ सीधा प्रसारण

डीएम, सीडीओ, एएसपी समेत उद्यमियों ने प्रदेश के औद्योगिक विकास की देखी रूपरेखा

बलिया। लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित औद्योगिक निवेश कार्यक्रम का सीधा प्रसारण विकास भवन सभागार में दिखाया गया. जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एएसपी विक्रांतवीर समेत जिले के प्रमुख उद्यमियों ने कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के औद्योगिक विकास की जानकारी ली. सभी ने पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा देश के प्रमुख बड़े उद्योगपतियों के यूपी तरफ बढ़ रहे रूझान को देखा और सुना. एनआईसी द्वारा इस कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की व्यवस्था की गयी थी. उद्योग बंधु की बैठक में आए जिले के उद्यमियों ने कार्यक्रम को बड़ी रूचि से देखा. कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने 60 हजार करोड़ की परियोजनाओं की नींव रखी. माना जा रहा है कि इससे दो लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा.

उद्यमी को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

जिले के ही निवासी एक उद्यमी सुनीत पाठक को विकास भवन सभागार में कार्यक्रम के दौरान ही जिलाधिकारी ने सम्मानित किया. कहा कि इनसे प्रेरणा लेकर अन्य लोग भी जिले में उद्योग धंधे लगाने के प्रति प्रेरित होंगे. जब उद्योग धंधे लगेंगे तो स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. उद्यमी सुनीत पाठक ने बताया कि देवरिया जिले के भाटपार रानी में 5.67 करोड़ की लागत से एक मेगावाॅट का सोलर पाॅवर प्लांट स्थापित हो रहा है. इससे बिजली बनेगी. बताया कि बलिया में भी बाॅयोगैस पाॅवर प्लांट लगाने की योजना है. जिलाधिकारी ने सराहना करते हुए भरोसा दिलाया कि प्रशासन व विकास विभाग से लेकर अन्य विभागों का पूरा सहयोग मिलेगा.

पांच माह में 60 हजार करोड़ का निवेश कराना उपलब्धि

कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अभी पांच महीने पहले लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर समिट में उद्योगपतियों द्वारा लिए गए संकल्प को इतनी जल्दी धरातल पर उतारने के क्रम में यह बड़ा दिन है. पांच महीने बाद ही 60 हजार करोड़ की परियोजनाओं की शुरूआत कराना सराहनीय है. इसके लिए उन्होंनें प्रदेश सरकार और यहां के अधिकारियों की प्रशंसा की. साथ ही पारदर्शी पाॅलिसी को प्रदेश के लिए सिद्धि बताया. पीएम मोदी ने कहा कि लम्बे अरसे तक गुजरात में बतौर सीएम ये सब काम करते आया हूं. मुझे पता है इसमें कितनी बाधाएं आती हैं. सीएम योगी की तारीफ करते हुए खुशी जताई कि यूपी के हर भूभाग को कवर करते हुए सर्वांगीड़ विकास पर ध्यान दिया गया. पीएम मोदी ने कहा कि औद्योगिक निवेश का यह आयोजन यूपी पर बढ़ते भरोसे का प्रतीक है. साथ ही विकास का भी प्रतीक है. साफ नियत से काम होने का नतीजा है कि आज औद्योगिक घरानों का रूझान इधर भी बढ़ रहा है

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

यूपी के हर हिस्सों में निवेश: सीएम
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के हर हिस्सों में होने वाले निवेश की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि निवेशकों की सुरक्षा व अन्य सुविधाओं के प्रति सरकार प्रतिबद्ध है. यूपी की सुधरी कानून व्यवस्था व रोजगार उपलब्ध कराने की सोच का नतीजा है कि उद्योगपतियों का रूझान यूपी की तरफ बढ़ा है. जल्द ही प्रदेश की स्थितियां बदलती नजर आएंगी. उन्होंने जनवरी में प्रयागराज कुंभ में लगने वाले महाकुंभ में भी प्रदेश के बाहर से आए सभी अतिथियों को आमंत्रित किया.

उद्यमियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर: डीएम

विकास सभागार में रविवार को जिला उद्योग बंधु की बैठक जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत की अध्यक्षता में हुई. उद्यमियों ने अपनी समस्याएं बताई जिसका समाधान प्राथमिकता पर करने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए. उन्होंने उद्योग केंद्र के उपायुक्त शिवलाल को निर्देश दिया कि उद्यमियों की समस्याओं के निराकरण के लिए लगातार सम्बन्धित सम्बन्धित अधिकारियों से सम्पर्क करते रहें. खासकर विद्युत विभाग व सड़क की समस्या प्रमुख रहती है.

इन अधिकारियों से लगातार टच में रहें. बैठक में उद्यमियों ने बताया कि रसड़ा स्वतंत्र फीडर से बिजली तो मिल रही है. लेकिन जर्जर तार होने के कारण आपूर्ति में बाधा होती है. जिलाधिकारी ने जर्जर तार बदलवाने के लिए योजना बनाने का निर्देश दिया. एक जर्जर सड़क का मामला आने पर जिलाधिकारी ने कहा कि अगर हप्ते भर में निर्माण शुरू नहीं हुआ तो बताएं, सम्बन्धित ठेकदार व जेई पर कार्रवाई होगी. बैठक में सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एएसपी विक्रांतवीर, एलडीएम डीके सिंहा, उद्योग केंद्र के उपायुक्त शिवलाल समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Click Here To Open/Close