जंगलीबाबा धाम कठौड़ा के चंदन के पेड़ों की चोरी का प्रयास विफल

रात में पेड़ कटने की आहट पा पुजारी ने ग्रामीणों को दी सूचना

ग्रामीणों के पहुंचने की भनक पा चोर नाव से भागे बिहार की ओर

पुलिस व वन विभाग पर ग्रामीणों ने जड़े लापरवाही के आरोप

सिकंदरपुर (बलिया)। पुलिस की लापरवाही व मिलीभगत से क्षेत्र में हो रहे हरे पेड़ों की अवैध कटाई से अब मंदिर भी वंचित नहीं है. क्षेत्र के प्रमुख जंगलीबाबा धाम कठौड़ा पर चंदन के पेड़ों की कटाई को लेकर स्थानीय लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त है. ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस की मिलीभगत से ही कई सालों से इलाकाई पेड़ों की कटाई जा रही है, और चोरों की नजर बेशकीमती चंदन के पेड़ों पर भी है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

चन्दन के पेड़ों को तत्कालीन क्षेत्रीय विधायक व वन मंत्री राजधारी सिंह के कार्यकाल में मन्दिर का सुंदरीकरण कराते हुए लगाया गया था

सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के कठौड़ा गांव में स्थित जंगली बाबा मंदिर पर शुक्रवार की रात में चोरों ने लाखों रुपए के चंदन के पेड़ को काट कर ले जाने का प्रयास किया. सूचना पर पहुंचे गांव के लोगों के पहुंच जाने पर लकड़ी चोर नाव लेकर बिहार की तरफ फरार हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार से नाव लेकर इस तरफ स्थित जंगली बाबा धाम पर लाखों रुपए कीमत के दर्जनों चन्दन के पेड़ हैं. जिन पर चोरों की नजर है. शुक्रवार की रात में बिहार के तरफ से आए चोरों ने किसी हथियार से इन पेड़ों को काटने का प्रयास किया. जिसमें एक पेड़ को तो कट भी गया. जिसकी भनक मंदिर पर सो रहे पुजारी को लगी. पुजारी ने गांव वालों को सूचना दिया. गांव वालों के आने की आहट पर चोर नाव लेकर बिहार की तरफ भाग गए. वही गांव के लोगो ने स्टीमर बोट लेकर चोरों को काफी दूर तक नदी में खोजा. बावजूद इसके चोर नहीं मिले इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है.

पांच साल पहले भी चोर इसी जगह से चन्दन का दो पेड़ काट ले गए थे. उस समय पुलिस द्वारा कोई करवाई नही की गई थी

गांव के लोगो की जागरूकता से जंगली बाबा स्थित मंदिर पर चंदन के पेड़ चोरी होने से बचाया जा सका. मौके पर गांव के लोग नहीं पहुंचते तो शायद चोर इन चंदन के पेड़ों को रात में काटकर बिहार लेकर चले जाते. गांव के प्रमुख लोगों सोनू राय, शिवजी राय, नीरज राय, नन्हे दुबे, शैलेंद्र यादव, शिन्टू राय, डॉक्टर ओम प्रकाश राय, अवधेश राय, पिंटू यादव आदि प्रमुख लोग देर रात्रि तक लेकर उन चोरों को खोजने का प्रयास किया बावजूद इसके चोर रात्रि का लाभ उठाकर के भागने में सफल हो गए.

Click Here To Open/Close